Move to Jagran APP

वैकुण्ठ रथ की तैयारी में जुटी विचित्र पहल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर की समाजसेवी संस्था विचित्र पहल यमुना घाट की सफाई के बाद अब वैकुण्ठ रथ ब

By Edited By: Published: Sat, 03 Oct 2015 01:03 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2015 01:03 AM (IST)
वैकुण्ठ रथ की तैयारी 
में जुटी विचित्र पहल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर की समाजसेवी संस्था विचित्र पहल यमुना घाट की सफाई के बाद अब वैकुण्ठ रथ बनाने की तैयारी में जुट गई है। जिसके लिए शहर के लोगों ने पहल में जुड़ना भी शुरू कर दिया है। शुक्रवार को आयोजित बैठक में रणनीति तैयार की और अभी तक एकत्र हुए धन का विवरण सार्वजनिक किया गया।

loksabha election banner

शुक्रवार को शहर के पोरवाल धर्मशाला में सामाजिक संगठन विचित्र पहल की एक आवश्यक बैठक संपन्न की गई। बैठक में प्रमुख रूप से शहर से पांच किमी दूर व्यक्ति की अंतिम शवयात्रा के लिए वैकुण्ठ रथ तैयार करने पर चर्चा की गई। विचित्र पहल के संयोजक आनन्द नाथ गुप्ता ने कहा कि वैकुण्ठ रथ के लिए चार लाख रुपये की आवश्यकता है, जिसमें अभी तक संस्था ने 1 लाख 70 हजार रुपया एकत्र कर लिया है। अब सभी सदस्य एकत्र होकर जनहित के इस पुनीत कार्य को पूरा करने के लिए शहर के सभ्रांत नागरिकों से संपर्क करेंगे। बैठक में जायण्ट्स ग्रुप के गुरमीत ¨सह ने बताया कि वैकुण्ठ रथ को तैयार करने के लिए अब कम समय बचा है। रथ को पूरा कर 31 अक्टूबर तक औरैया नगर के लोगों को समर्पित करने के लिए प्रयास किया जा रहा है। वहीं भारत विकास परिषद के डा. एस एस परिहार ने कहा कि वैकुण्ठ रथ को आधुनिक रूप से पूरी तहर सुविधाजनक बनाया जायेगा जिससे लोगों अंतिम शवयात्रा ले जाने में परेशानी का सामना न करना पड़े। रथ के संचालन हेतु कुल 100 रुपये शुल्क लिया जायेगा, जिससे उसके रखरखाव व ईधन आदि की व्यवस्था आसानी से होती रहे। बैठक में बृजेंद्र गुप्ता, संजीव गुप्ता, शशी गुप्ता, कमल पोरवाल, दीपक अग्रवाल, नीरज पोरवाल, गोपाल गुप्ता, अनिल पोरवाल, अनुराग गुप्ता, मोहन शर्मा, उमेश विश्नोई आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.