Move to Jagran APP

आईजी के सामने अधिकारियों को दिखाया आईना

ऐरवाकटरा (औरैया), संवाद सूत्र : खाकी के सलूक और कार्रवाई में मनमानी से हलाकान लोगों को मौका मिला तो

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 01:06 AM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 01:06 AM (IST)
आईजी के सामने अधिकारियों को दिखाया आईना

ऐरवाकटरा (औरैया), संवाद सूत्र : खाकी के सलूक और कार्रवाई में मनमानी से हलाकान लोगों को मौका मिला तो उन्होंने बड़े हाकिम के सामने जनपद के अधिकारियों को हकीकत का आईना दिखाया। एरवाकटरा थाना में आईजी जोन आशुतोष पांडेय ने लोगों को विश्वास में लेकर शिद्दत से उनकी फरियाद सुनीं तो पुलिस के खिलाफ शिकायतों का जखीरा उनके सामने आ गया।

loksabha election banner

कुदरकोट रोड नहरा बोझ निवासी नीतू पत्नी रामनरेश ने बताया कि जून 2014 में उसने गांव के ही चार लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया था। पुलिस इस मामले में ढिलाई बरत रही है। वहीं देईपुर के बृजराज ने पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने की शिकायत की। एरवाटीकुर के रामप्रताप ने भी हकीकत सामने रखी तो पुलिस कर्मियों की शिथिलता उजागर हुई। नगला विशुना के राहुल यादव ने हत्या के एक मामले में पुलिस की स्वतंत्रता पर सवालिया निशान लगाया तो दलालपुर के प्रमोद ने कहा कि उनके द्वारा दर्ज कराए गए हत्या के एक मामले में पुलिस प्रभावी कार्रवाई नहीं कर रही है। रमपुरा के राजाराम और जगतपुर के रंजीत द्वारा दर्ज कराई गई एनसीआर में पुलिस द्वारा समझौता कराए जाने पर आईजी के तेवर तल्ख हो गए। तीन और मामलों में समझौते की स्थित देखकर उन्होंने एसओ विनोद यादव को मामलों की फिर से जांच कराकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एरवाकटरा में बस में आग लगने के बाद हुए पथराव में फर्जी तौर पर नामजदगी की शिकायत नगला बराहां के शैलेंद्र ने की तो आईजी ने जांच करान के निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने कई विवेचनाओं को लेकर एसओ और दरोगा से तीखे सवाल किए तो वह बगलें झांकने लगे। प्रोजेक्ट आईना में आईजी की मौजूदगी की सूचना पर भारी संख्या में लोग थाना में उमड़ पड़े।

फरियादियों को व्हाट्सएप व मेल पर आने का न्यौता

प्रोजेक्ट आईना में आईजी ने सर्वाधिक जोर जोन स्तर पर जारी किए गए सोशल मीडिया के प्रचार पर दिया। उन्होंने फरियादियों से कहा कि कोई भी शिकायत होने पर एक नंबर भरोसे का यानी 05122310512 पर कॉल करें। जोनल स्तर पर समस्या की सुनवाई होगी। न कोई प्रार्थनापत्र देना होगा, न कहीं आने जाने का झंझट होगा। कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, कन्नौज, फर्रुखाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर क्षेत्र के शिकायतकर्ता इस नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जोन स्तर से शिकायत को फोलो किया जाएगा। इसके अलावा 7704020202 पर व्हाटसएप व मैसेज भी किया जा सकता है। गूगल पर डब्लूडब्लूडब्लू.1 नंबर. को.इन( अंग्रेजी में) तथा फेसबुक व ट्विटर पर 1 नंबर पर जोनल कार्यालय को फोलो किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.