Move to Jagran APP

शहर को मिलेगी जलसंकट से निजात

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में पेयजल की समस्या के निदान के लिए पूरे शहर को छह जोनों में विभाजित कि

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
शहर को मिलेगी जलसंकट से निजात

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में पेयजल की समस्या के निदान के लिए पूरे शहर को छह जोनों में विभाजित किया गया है। हर जोन में एक ओवरहेड टैंक के निर्माण के साथ 17 ट्यूबवेलों का निर्माण किया जा रहा है।

loksabha election banner

शहर में अभी तक 12 ट्यूबवेल जबकि चार ओवर हेड टैंक स्थापित थे। जिसमें शहर भर को पेयजल आपूर्ति प्रदान की जाती थी। इसके बावजूद शहर के कई क्षेत्र ऐसे थे जिसमें वर्षो से पेयजल आपूर्ति नहीं मिल पा रही थी। शहर में पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने के लिए पूरे शहर को छह जोनों में विभाजित किया गया है। शासन की योजना के तहत शहर की पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने के लिए 17 ट्यूबवेल का निर्माण किया जाना है जिसमें जोन प्रथम में दो, जोन द्वितीय में तीन, जोन तृतीय में तीन, जोन चार में दो, जोन पांच में तीन तथा जोन छह में चार ट्यूबवेलों का निर्माण किया जा रहा है। जिनमें दस ट्यूबवेलों का निर्माण पूरा हो चुका है। वहीं प्रत्येक जोन में एक -एक ओवर हेड टैंक का भी निर्माण होगा। इस बार ट्यूबवेल व ओवर हेड टैंक निर्माण में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है। जिन क्षेत्रों में पेयजल की समस्या थी। वहां पर ट्यूबवेल व ओवर हेड टैंकों का निर्माण कराया गया है।

पूर्व में पालिका के पास 800 लीटर प्रति मिनट के नौ ट्यूबवेल जबकि 1200 लीटर प्रति मिनट के तीन ट्यूबवेल कार्यरत हैं। वहीं 1100 एमएल की दो, 220 एमएल का एक तथा 400 एमएल का ओवर हेड टैंक है।

इनसेट -

यहां बनेंगे ओवर हेड टैंक

1- गोविंदनगर दक्षिणी

2- तिलक नगर नुमाइश मैदान

3- नरायनपुर उत्तरी दूधियाखेड़ा

4- भीखमपुर पश्चिमी

5- नरायनपुर उत्तरी

6- बनारसीदास फायर ब्रिगेड

इनसेट -

शीघ्र पूरा कराया जाएगा निर्माण कार्य

औरैया : नगरपालिका की अध्यक्ष श्रीमती नरेन्दर कौर का कहना है कि छह ओवर हेड टैंक व 17 ट्यूबवेलों का निर्माण इस वित्तीय वर्ष के अंत तक करा लिया जाएगा। इसके बाद शहर में कहीं भी पेयजल की समस्या नहीं रहेगी। उनका कहना है कि ट्यूबवेल व ओवर हेड के निर्माण में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.