Move to Jagran APP

समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट पर गरजे शिक्षक

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट पर गरजे शिक्षक

औरैया, जागरण संवाददाता : लंबित समस्याएं निस्तारित न होने से भड़के प्राथमिक शिक्षक गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर जमकर गरजे। बीएसए के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हुंकार भरी कि सुनवाई न की गई तो आरपार की लड़ाई होगी। पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण न होने पर खासी नाराजगी जाहिर की गई। एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर दो टूक कहा कि अब और इंतजार नहीं किया जाएगा। मांगपत्र मुख्यमंत्री को भी भेजा गया है।

loksabha election banner

प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनरतले जिलाध्यक्ष जलवीर सिंह यादव, जिला मंत्री अरविंद राजपूत के नेतृत्व में बड़े हुजूम के रूप में एकत्र हुए प्राथमिक शिक्षकों ने लंबित समस्याओं को लेकर बीएसए के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरने पर बैठ गए। शिक्षकों में इस बात को लेकर खासी नाराजगी थी कि जनपदीय वरिष्ठता सूची जारी हुए हफ्तों बीत गए, लेकिन पदोन्नति प्रक्रिया आज तक पूर्ण नहीं की गई। जिलाध्यक्ष जलवीर सिंह यादव ने कहा कि लंबित समस्याओं के निराकरण में जिस तरह से उदासीनता बरती जा रही है, वह ठीक नहीं है। एक अप्रैल 05 से नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन दिए जाने व निलंबित शिक्षकों को तत्काल बहाल किए जाने की मांग उठाते हुए उन्होंने कहा कि जो शिक्षक बीएसए दफ्तर, बीआरसी या डायट में संबद्ध किए गए हैं उन्हें तत्काल मूल विद्यालयों में भेजा जाए। जिला मंत्री अरविंद राजपूत ने मिड डे मील कनवर्जन कास्ट, रसोइयो का मानदेय, शिक्षामित्र एवं आंशिक कर्मचारियों का मानदेय नियमित भेजे जाने की मांग उठाई। यह भी कहा कि शिक्षामित्रों की समायोजन प्रक्रिया तत्काल पूर्ण की जाए। मांग उठाई गई कि पे बैंड में न्यूनतम एवं चयन वेतनमान के प्रावधानों के अनुसार वेतन निर्धारण कराया जाए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश चन्द्र यादव, कोषाध्यक्ष अशोक भास्कर ने शिक्षकों को प्राप्त महंगाई, भत्ता का पचास प्रतिशत मूल वेतन में जोड़कर दिए जाने और राज्य कर्मियों की तरह चिकित्सकीय सुविधा दिए जाने की मांग उठाई। उपाध्यक्ष ऋतुराज दुबे, उप मंत्री अरुण कुमार यादव,संजय पांडेय, कपिल यादव, भगवान देवी, ओमेन्द्र चौहान, संजय सेंगर ने ऐलान किया कि फिर अनसुनी की गई तो आरपार की लड़ाई होगी। हरिभूषण सिंह चौहान, बुद्धपाल यादव, महेश शर्मा, रीता पाल, सुनीता तिवारी, भावना पोरवाल, ओंकार यादव, महाराज सिंह, राधाकृष्ण, जयपाल सिंह पाल, दीपक दुबे ने भी विचार रखे। डीएम के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे एसडीएम सदर को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। प्रभारी बीएसए यूपी सिंह को स्थानीय समस्याओं को लेकर एक अलग से ज्ञापन दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.