Move to Jagran APP

कैलसा स्टेशन के पास फिर हुआ फ्रैक्चर ट्रैक

अमरोहा : कैलसा स्टेशन के आस-पास रेलवे ट्रैक फ्रैक्चर होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। र

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Nov 2017 07:39 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 07:39 PM (IST)
कैलसा स्टेशन के पास फिर हुआ फ्रैक्चर ट्रैक

अमरोहा : कैलसा स्टेशन के आस-पास रेलवे ट्रैक फ्रैक्चर होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। रेलवे प्रशासन भी इसे गंभीरता में न लेकर लापरवाही बरत रहा है। मंगलवार की रात कैलसा के गेट संख्या 16 के पास रेल ट्रैक फ्रैक्चर मिला। इसकी जानकारी होते ही रेल पथ इंजीनियरों की टीम और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। घंटों मशक्कत कर टीम ने ठीक किया मगर इस दौरान फ्रैक्चर ट्रैक से शहीद एक्सप्रेस सही सलामत गुजर गई थी।

loksabha election banner

मंगलवार की रात को एक बार फिर मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाली अप लाइन में खामी आई। कैलसा गेट संख्या 16 के पास रेलवे ट्रैक फ्रैक्चर मिला। रात साढ़े 8 बजे इनकी भनक रेलवे प्रशासन को लगी लेकिन तब तक इस फ्रैक्चर पटरी से शहीद एक्सप्रेस गुजर चुकी है। ईश्वर का शुक्र है कि कोई हादसा नहीं हुआ। इसकी जानकारी रेलवे के अफसरों को हुई तो उनकी सांस अटक गई। कर्मचारी ने इसकी सूचना तत्काल अफसरों को दी। कंट्रोल को भी सूचित किया गया।

सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। रेल पथ इंजीनियर जीतेंद्र कुमार और फेरू ¨सह कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। कर्मचारियों ने मरम्मत का काम शुरु किया। अप लाइन पर कार्य चलने की वजह से इधर से दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों को 30 की स्पीड में आगे बढ़ाया गया। घंटों ट्रैक पर कार्य चला, तब जाकर यह सही हुआ।

नौ दिन में पांचवीं बार फ्रैक्चर

अमरोहा : 9 दिन चौथी बार बार रेल फ्रैक्चर होने से अधिकारी भी परेशान हैं। 24 अक्टूबर को कांकाठेर में 25 अक्टूबर को कैलसा हकीमपुर स्टेशन के बीच में, 28 अक्टूबर को अमरोहा कैलसा के बीच में और 30 अक्टूबर के कैलशा यार्ड के पास रेल पटरी फ्रैक्चर हो गई। वहीं 31 अक्टूबर की रात को कैलसा के गेट संख्या 16 के पास रेलवे ट्रैक फ्रैक्चर हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.