Move to Jagran APP

जिले में मौत बनकर घूम रही बिजली

जागरण संवाददाता, अमरोहा : बरसात का मौसम है और बिजली मौत बनकर घूम रही है। कहीं बिजली विभाग की लावराह

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 09:58 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 09:58 PM (IST)
जिले में मौत बनकर घूम रही बिजली

जागरण संवाददाता, अमरोहा : बरसात का मौसम है और बिजली मौत बनकर घूम रही है। कहीं बिजली विभाग की लावराही के चलते तार टूट कर गिर जाता है तो कहीं घरों में काम करते समय करंट लगने से लोगों की मौत हो रही है। बीते 18 दिन में जिले में करंट लगने से 16 लोगों की मौत हो चुकी है। यानि औसतन एक व्यक्ति की ¨जदगी को प्रतिदिन करंट खत्म कर रहा है। वहीं खामियां छुपाने में माहिर बिजली विभाग टूटे तारों व खंभों को ठीक कराने के लिए गंभीर नहीं है।

loksabha election banner

जिले में बीते माह करंट से मरने वालों की तादात में तेजी के साथ इजाफा हुआ है। असमय जिले के 16 लोग केवल 18 दिन में करंट लगने से मौत की गहरी नींद सो चुके हैं। छह लोग तो केवल दो दिन में दुनिया से विदा हुए हैं। अगर सरसरी नजर दौड़ाएं तो बीती 14 जून को गजरौला थाना क्षेत्र के गांव धारापुर में करंट लगने से राजपाल ¨सह की मौत हो गई थी। उसके बाद 15 जून को डिडौली कोतवाली के गांव सैंतली में अमरोहा निवासी नसीम की करंट लगने से मौत हुई थी। 18 जून को नौगावां सादात के गांव गालिबबाड़ा में मासूम दीक्षा की मौत भी करंट लगने से हो चुकी है। जबकि 21 जून को डिडौली के गांव सिनौरा में छात्र काशिफ की मौत हुई थी तथा बछरायूं में भी एक व्यक्ति की मौत हुई थी। 23 जून को गजरौला के गांव होशंगपुर निवासी जतिन को करंट लगा था तथा उसकी मौत हो गई थी। इसी दिन मंडी धनौरा में कक्षा बारह की छात्रा वर्षा की मौत भी करंट लगने से हो चुकी है। इस क्रम में बीती 27 जून को नौगावां के गांव फरीदपुर इम्मा में अनुज व अहलेदादपुर निवासी ब्रह्मपाल ¨सह की मौत भी करंट लगने हुई थी। जबकि बीती 30 जून को रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव देवीपुरा में करंट लगने से विवाहिता सुनीता की मौत हुई थी तो कैलसा में किसान विक्रम ¨सह तथा नौगावां सादात में युवती ज्योति की मौत हो चुकी है। अब गुरुवार को आगापुर में व्यक्ति की मौत हो गई। इन घटनाओं में अधिकांश हाइटेंशन बिजली लाईन तार टूटने से करंट लगा है। इसके बाद भी बिजली विभाग जर्जर तारों की तरफ ध्यान नहीं दे रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.