Move to Jagran APP

पुलिस ने 30 लाख की रंगदारी मांगने वाले दबोचे

जागरण संवाददाता, अमरोहा : क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने बीस दिन की मशक्कत के बाद मंडी धनौरा के व्याप

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2015 09:50 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 09:50 PM (IST)
पुलिस ने 30 लाख की रंगदारी मांगने वाले दबोचे

जागरण संवाददाता, अमरोहा : क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने बीस दिन की मशक्कत के बाद मंडी धनौरा के व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले दो बदमाश गिरफ्तार कर लिए, जबकि उनका तीसरा साथी भागने में कामयाब रहा। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने बाइक, तमंचा व सिम बरामद हुए हैं। यह गैंग जिले की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। शातिराना ढंग से रंगदारी मांगने वाला गैंग पुलिस को भी चकमा देता आ रहा था।

loksabha election banner

मामला मंडी धनौरा के मुहल्ला कटरा का है। यहां रहने वाले व्यापारी शैलेंद्र कुमार बीती सात मई की शाम को दुकान बंद कर रहे थे। उसी समय उनकी दुकान के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने फायर किया तथा भाग गए। शैलेंद्र कुमार ने आठ मई को थाने जाकर घटना की सूचना पुलिस को दे दी। आठ मई की शाम को उनके मोबाइल पर कॉल आई। फोन करने वाले ने उनसे 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी तथा रंगदारी न देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इस धमकी से शैलेंद्र कुमार व परिजन सहम गए। रंगदारी मांगने का सिलसिला लगातार जारी रहा। शैलेंद्र कुमार भी लगातार पुलिस के संपर्क में रहे। हर बार बदमाश नंबर बदल कर रंगदारी मांगते तथा पुलिस को बताने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी जाती। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी पूनम ने क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम, मंडी धनौरा व रजबपुर पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगाया। स्वाट टीम प्रभारी जितेंद्र कुमार ¨सह व एसओ रजबपुर सुमन कुमार ¨सह ने सर्विलांस की मदद से शैलेंद्र कुमार के मोबाइल पर आने वाली प्रत्येक कॉल की रिकार्डिंग की तथा उस पर नजर रखी। उधर पुलिस शैलेंद्र कुमार से भी बदमाशों से पैसे देने की बात कराती रही। 29 मई को रंगदारी के पैसे देने की बात तय हुई। चुचैला नहर के पास शुक्रवार शाम को बदमाश पहुंच गए। वहां पहले से घेराबंदी किए हुए मौजूद स्वाट टीम के साथ एसओ धनौरा डीसी शर्मा व एसओ रजबपुर सुमन कुमार ¨सह ने पुलिस बल के साथ बाइक पर आए तीन युवकों को घेर लिया। एक युवक जंगल में भागने में कामयाब रहा तथा दो को दबोच लिया गया। तलाशी में उनके कब्जे से तमंचा व कारतूस, चोरी की बाइक व सिम कार्ड बरामद हुआ है। शुक्रवार को इस घटना का खुलासा किया गया। एएसपी विजय कुमार गौतम ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले बदमाशों में दानिश व मोहिसन निवासी मुहल्ला कटरा तथा रमन निवासी टीचर कालोनी मंडी धनौरा शामिल हैं। पुलिस ने दानिश व रमन को गिरफ्तार कर लिया है। यह गैंग फर्जी सिम खरीद कर रंगदारी मांग रहा था। दोनों को जेल भेजा जा रहा है तथा तीसरे साथी को भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.