Move to Jagran APP

थमा शोर, शुरू हुई घर-घर दस्तक

अमेठी : जिले की चारों विधान सभा सीटों पर शाम के पांच बजते ही चुनाव प्रचार को शोर थम गया। इससे पहले

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 10:51 PM (IST)
थमा शोर, शुरू हुई घर-घर दस्तक
थमा शोर, शुरू हुई घर-घर दस्तक

अमेठी : जिले की चारों विधान सभा सीटों पर शाम के पांच बजते ही चुनाव प्रचार को शोर थम गया। इससे पहले पूरे दिन सभी सियासी दलों के योद्धाओं ने अपनी ताकत विरोधियों को दिखाने की कोशिश की। अमेठी, गौरीगंज, तिलोई व जगदीशपुर में रोड़ शो हुआ, जिससे अवाम को खासी परेशानी का भी सामना करना पड़ा। अमेठी शहर तो घंटो जाम की चपेट में रहा। सियासी दलों का शोर थमने के बाद प्रशासन का मतदान की सुरक्षा पर जोर दिखा। सड़कों पर चुनाव के लिए आये सैकडों जवानों को उतारा गया। फोर्स ने सभी शहरों व कस्बों में रुट मार्च किया।

loksabha election banner

अमेठी शहर में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस, भाजपा, सपा व बसपा ने रोडशो कर अपनी ताकत दिखाई। राजनैतिक दलों के रोडशो के चलते शहर में जमा जैसी स्थिति बनी रही। लोगों को शहर से बाहर निकलने के लिए जमकर पसीना बहाना पड़ा। प्रचार का शोर थमने के साथ ही प्रत्याशियों ने गांवों में घर-घर दस्तक देना शुरू कर दिया है। वहीं शहर में सीओ की अगुवाई में पुलिस, पीएससी, आरएएफ और पैरामिलिट्री फोर्स ने भी रुट मार्च कर मतदाताओं को चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने का भरोसा दिलाया। फु रसतगंज में भी निगोहा, तेंदुआ, गुरु का पुरवा, पूरे रजाई, तिनेरा में थाने के प्रभारी निरीक्षक रामऔतार व एसआइसीपी सिंह महाराष्ट्र पुलिस बल के जवानों के साथ पैदल रूट मार्च किया। इस मौके पर बब्बू सिंह, अजय पांडे, अमित राम पाल आदि रहे।

जिले की विस. सीटों पर एक नजर

अमेठी- कुल मतदाता - तीन लाख 31 हजार 901

महिला मतदाता - 157020

पुरुष मतदाता - 174881

गौरीगंज- कुल मतदाता - तीन लाख 35 हजार 124

महिला मतदाता - 158461

पुरुष मतदाता - 176663

तिलोई- कुल मतदाता - तीन लाख 38 हजार 358

महिला मतदाता - 157634

पुरुष मतदाता - 180724

जगदीशपुर-कुल मतदाता- तीन लाख सात हजार 661

महिला मतदाता - 142266

पुरुष मतदाता - 165395

-हर गतिविधि पर रहेंगी खाकी की नजर

जिले की चारों विधान सभा सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर खाकी ने पूरी तैयारी कर रखी है। बूथों की सुरक्षा के दस हजार से अधिक जवानों को लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक अनीस अहमद अंसारी ने कहाकि चुनाव की सभी तैयारियां पुलिस ने पूरी कर ली है। मतदान के दिन सभी बूथों के साथ सम्पूर्ण क्षेत्र पर पुलिस की पैनी नजर रहेंगी।

-प्रशासनिक तैयारियां पूरी, मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान की अपील

जिलाधिकारी योगेश कुमार व अपर जिलाधिकारी एसएन यादव ने कल होने वाले मतदान की सभी तैयारियां पूरी होने की बात कही। उन्होंने कहाकि बूथों पर ही पोलिंग पार्टियों के रहने व खाने की व्यवस्था की गई है। दोनों अधिकारियों ने मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.