Move to Jagran APP

इबादत गाहों में अदा की गई अलविदा की नमाज

जागरण टीम, अमेठी : रमजान के पाक माह में रोजेदारों ने अलविदा की नमाज अता की। अमेठी चौक स्थित जामा

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 11:53 PM (IST)
इबादत गाहों में अदा की गई अलविदा की नमाज
इबादत गाहों में अदा की गई अलविदा की नमाज

जागरण टीम, अमेठी : रमजान के पाक माह में रोजेदारों ने अलविदा की नमाज अता की। अमेठी चौक स्थित जामा मस्जिद में रोजेदारों ने अल्लाह ताला से मुल्क में अमन चैन की सलामती की दुआ मांगी। साथ ही शारीरिक रूप से नासाज लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ मांगी है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था चौक चौबंद बनाए रखने के लिए उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

loksabha election banner

जायस कस्बे में आज रमजान माह के अंतिम शुक्रवार को हर्षोल्लास के साथ अनेकों मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज अदा की गई। जिसमे बड़ी संख्या में रोजेदार व नमाजियों ने शिरकत करके पवित्र रमजान माह के आखरी जुमा की नमाज पढ़कर अपने बुजुर्गों की मगफि रत तथा नेक अमल करने की तौफीक अता करने की दुआ की। नमाज को सकु शल संपन्न करवाने के लिए क्षेत्राधिकारी तिलोई हौसला प्रसाद तथा प्रभारी कोतवाली सुरेश पाडे के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल कस्बे के चप्पे चप्पे पर तैनात रहकर अपनी पैनी निगाह जमाए हुए थे। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष राम नारायण कनौजिया, रमेश बहादुर सिंह, अशोक मौर्या, घनश्याम माहेश्वरी सहित बड़ी संख्या में नेताओं व व्यापारियों ने अपने मुस्लिम भाइयों को ईद व अलविदा की मुबारकबाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। जगदीशपुर में रमजान माह के आखरी जुमा पर जगदीशपुर, रानीगंज, गौहर का पुरवा, कमरौली, सिंदुरवा, महोना, जाफ रगंज, सलाबतगढ़, वारिशगंज सहित जुमा की नमाज अता की जाने वाली मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज अता की गई। इस मौके पर भारी मात्रा में पुलिस प्रशासन मुस्तैद रही। फुरसतगंज कस्बे की मस्जिदों में आखिरी जुमा अलविदा की नमाज पढ़ाई गई। मस्जिदो में काफ भीड़ रही। मस्जिदों की छतों पर भी लोगों ने अलविदा की नमाज अता की। मौलाना अकबर ने नमाज से पहले तकरीर की और अलविदा की नमाज पढ़वाई गई। नमाज बाद लोगों ने अमन चैन की दुआ मांगी। वही थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रहलाद सिंह अपने दल बल के साथ मौजूद रहे। वहीं सिंहपुर क्षेत्र की सभी मस्जिदों में पवित्र रमजान माह के आखिरी जुमे की नमाज अता कर मुल्क में चैन-अमन की दुआ मागी गयी। क्षेत्र के भीखीपुर, राजापुर इन्हौना, वतिया, पूरेशातन, खारा सहित कई स्थानों पर अलविदा जुमे की नमाज अता की गई। भीखीपुर स्थित जामा मस्जिद के ईमाम ने लोगों को नमाज अदा करायी।

सड़क रूट रहा परिवर्तित

जामा मस्जिद जगदीशपुर में अलविदा जुमा नमाज को शातिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोपहर 12 बजे से डेढ़ बजे तक वारिशगंज तथा इन्हौना से रूट परिवर्तित कर बाजारशुकु ल की ओर से वाहन चलाये गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.