Move to Jagran APP

अब अखिलेश भी करेंगे 'मन की बात'

चिंतामणि मिश्र, अमेठी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर अब सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मन

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 04:39 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 04:39 PM (IST)
अब अखिलेश भी  करेंगे 'मन की बात'

चिंतामणि मिश्र, अमेठी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर अब सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मन की बात करेंगे। इसके लिए उन्होंने सभी जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर अब तक लैपटाप पाने वाले युवाओं का पूरा डाटा तलब किया गया है। सभी जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों से छात्रों के नाम, पते, मोबाइल नंबर व ईमेल का पूरा ब्यौरा मंगाया गया है। इससे सीएम सीधे उनसे जुड़ सकेंगे।

loksabha election banner

अपनी महत्वाकांक्षी योजना के तहत प्रदेश की सरकार ने पूरे प्रदेश के लगभग 15 लाख युवाओं को लैपटाप वितरित किया था। जिले में भी 10868 युवाओं को लैपटाप दिए गए थे। यह योजना सरकार की सबसे महत्वपूर्ण व सफल योजनाओं में से एक मानी गई। हालांकि महज 2012-13 शैक्षिक सत्र में ही इंटरमीडिएट पास करने वालों को लैपटाप दिया गया था। अब प्रदेश सरकार ने इसे भुनाने को सोची है। डाटा जुटाने के पीछे आगामी चुनाव की बात देखी जा रही है।

--------

वोट पर नजर

2013 में लैपटाप पाने वाले युवा 2017 के विधानसभा चुनाव में वोटर होंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री उनसे सीधी वार्ता के जरिए उन पर डोरे डालने की कोशिश करेंगे। वार्ता में लैपटाप के फीड बैक के साथ ही सरकार का फीड बैक भी लिया जाएगा।

---------

इनको मिला लैपटाप

2013 में 10868 छात्रों को लैपटाप मिला। इसके बाद पिछली साल जिले के टाप टेन छात्रों को लैपटाप दिया गया। पूरे प्रदेश में ऐसे छात्रों की संख्या लगभग 15 लाख बताई जा रही है।

----------

फरमाते हैं जिम्मेदार

इस संबंध में मेल आया है। लैपटाप पाने वाले छात्रों का ब्यौरा मांगा गया था। इसे भेज दिया गया है।

डा. ओपी मिश्र

डीआईओएस, अमेठी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.