Move to Jagran APP

दो प्रोजेक्ट मैनेजर व ईओ का रोका वेतन

अमेठी, जागरण संवाददाता : जिले के एकदिवसीय दौरे पर आए मंडलायुक्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्

By Edited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 05:47 PM (IST)

अमेठी, जागरण संवाददाता : जिले के एकदिवसीय दौरे पर आए मंडलायुक्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की। कमिश्नर ने कार्यो में आपेक्षित प्रगति न लाने पर प्रोजेक्ट मैनेजर सीएनडीएस फैजाबाद, प्रोजेक्ट मैनेजर यूपीपीसीएल बाराबंकी से स्पष्टीकरण प्राप्त करने एवं बैठक में न आने पर एक दिन का वेतन रोकने के साथ ही कर करेत्तर वसूली में खराब प्रगति पर व्यापार कर एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को चेतावनी पत्र निर्गत करने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने समस्त कार्यो को मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

मंडलायुक्त ने राजकीय हाईस्कूल अमेठी के अवशेष कार्यो को 15 फ रवरी तक राजकीय हाईस्कूल हरिहरपुर के अवशेष दो कमरे प्रत्येक दशा में पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्य की धीमी प्रगति पर एवं बैठक में अनुपस्थित रहने पर प्रोजेक्ट मैनेजर यूपीपीसीएल से स्पष्टीकरण प्राप्त करने तथा एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रोजेक्ट मैनेजर यूपीपीसीएल यूनिट 14 को अग्निशमन केन्द्र अमेठी, शुकुलबाजार तथा थाना शुकुलबाजार एवं शिवरतनगंज को 15 मार्च तक पूरा कर पुलिस विभाग को हैंड ओवर करने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने करकरेत्तर वसूली की समीक्षा करते हुए व्यापार कर एवं नगर निकायों की वसूली संतोषजनक न पाये जाने पर व्यापार कर एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को चेतावनी पत्र निर्गत करने का निर्देश दिया।

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को पूर्ण हो चुके प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को हैंड ओवर की कार्यवाही पूरा कराकर उपकरण आदि मंगवाकर उन्हें संचालित कराने का निर्देश दिया ताकि जन सामान्य को उसका पूरा लाभ मिल सके। बैठक में जिलाधिकारी जगत राज, पुलिस अधीक्षक हीरा लाल, मुख्य विकास अधिकारी ओम प्रकाश, संयुक्त विकास आयुक्त सहित समस्त संबंधित अधिकारीगढ़ मौजूद रहे।

मंडलायुक्त का निरीक्षण

मण्डलायुक्त ने अपने निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय निरीक्षण किया। उन्होंने अवकाश पत्रावली एवं रजिस्टर का समुचित रखरखाव न होने पर नाराजगी व्यक्त की तथा उनको अद्यतन रखने का निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिया। मंडलायुक्त ने संस्थागत प्रसव, एवं अन्धता निवारण के अन्तर्गत किये गये ऑपरेशन की प्रगति एवं राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अन्तर्गत लक्षित बच्चों को चश्मा वितरण की प्रगति पर गहरा असंतोष व्यक्त करते हुए इसमें और तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने जनपद में फर्जी डॉक्टरों, एवं अपंजीकृत पैथालोजी, रेडियोलॉजी तथा अल्ट्रासाउंड का अभियान चलाकर निरीक्षण करने को कहा।

कमिश्नर ने दिए सीएमओ को रात्रि विश्राम के निर्देश

कमिश्नर ने स्थानीय सीएचसी पर अल्ट्रासाउण्ड मशीन का संचालन नहीं होने पर नाराजगी जताई। उन्होने सीएमओ को रात्रि विश्राम करने की हिदायत दी।

कमिश्नर विशाल चौहान शनिवार दोपहर बाद सीएचसी पहुंचे। निरीक्षण में ओपीडी के कामकाज पर उन्होंने चिकित्सकों के कायरें की सराहना की।अल्ट्रासाउंड मशीन के संचालन न होने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहाकि कहाकि सभी व्यवस्था रोगी कल्याण निधि से करके पखवारे भर के भीतर इसका संचालन कराया जाय। उन्होंने सीएमओ के रात्रिविश्राम न करने पर नाराजगी जताई कहा कि रात्रि विश्राम जिले में ही होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.