Move to Jagran APP

एक कार्मिक रहा अनुपस्थित, होगा निलंबित

अंबेडकरनगर : विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए मंगलवार को राजकीय इंजीनिय¨रग कॉलेज के प

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 10:46 PM (IST)
एक कार्मिक रहा अनुपस्थित, होगा निलंबित
एक कार्मिक रहा अनुपस्थित, होगा निलंबित

अंबेडकरनगर : विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए मंगलवार को राजकीय इंजीनिय¨रग कॉलेज के परिसर में मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया गया। ऐसे में यहां पीठासीन तथा मतदान अधिकारी प्रथम के अलावा मतदान अधिकारी द्वितीय व तृतीय के पद पर तैनात कार्मिकों को मतदान की गोपनीयता बरकरार रखने के साथ इसकी सुचिता पर खास ध्यान देने संग मतदाताओं को सहूलियत प्रदान करने की सीख दी गई। पहली पाली में महज एक मतदान अधिकारी तृतीय अनुपस्थित रहा। पॉलिटेक्निक कॉलेज के उक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राधेश्याम को निलंबित किए जाने के लिए कार्मिक प्रभारी ने पत्र जारी किया है।

loksabha election banner

कार्मिक प्रभारी मथुरा प्रसाद मिश्र और प्रशिक्षण प्रभारी विनोद कुमार के नेतृत्व में मास्टर ट्रेनरों ने कार्मिकों को प्रशिक्षण प्रदान किया। बताया गया कि मतदान के दौरान लिपिकीय गड़बड़ी को नजरंदाज करते हुए मतदाताओं को सहूलियत दी जाए। साथ ही बगैर पहचानपत्र किसी भी मतदाता को मतदान की अनुमति न दिए जाने की नसीहत दी गई। इस दौरान इवीएम मशीन को भलीभांति सील किए जाने की जानकारी दी गयी। जलालपुर तथा अकबरपुर विधानसभा के मतदान कार्मिकों को बुलाया गया था। पहली पाली में जलालपुर विधानसभा के लिए तैनात 172 पो¨लग पार्टियों के 688 कार्मिकों को प्रशिक्षित किया गया। जबकि दूसरी पाली में जलालपुर के अलावा अकबरपुर विधानसभा के बूथों पर तैनात कार्मिकों की 172 पो¨लग पार्टियों ने प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया।

--------------------

-668 कार्मिकों ने किया मतदान-

अंबेडकरनगर : मंगलवार को भी प्रशिक्षण के उपरांत में विधानसभा कटेहरी, अकबरपुर, जलालपुर तथा टांडा के लिए मतदान कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट पर गोपनीय मतदान किया। चौथे दिन के मतदान के दौरान दोनों पालियों में कुल 668 कार्मिकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आगामी 27 फरवरी को बूथों पर होने वाले मतदान से पहले राजकीय इंजीनिय¨रग कॉलेज परिसर में मतदान का आयोजन रोजाना किया जा रहा है। यह अभी आगामी 22 फरवरी तक प्रशिक्षण के उपरांत जारी रहेगा। तीसरे दिन के प्रशिक्षण में जलालपुर तथा अकबरपुर विधानसभा के बूथों पर तैनात मतदान कार्मिकों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान कुल 1376 मतदान कार्मिकों को बुलाया गया था। इसमें पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, मतदान अधिकारी द्वितीय तथा मतदान अधिकारी तृतीय शामिल हुए। मतदान प्रभारी प्रदीप कुमार पांडेय ने बताया कि कुल 549 कार्मिकों ने मतदान किया है। अकबरपुर विधानसभा में 133, जलालपुर विधानसभा में 220, कटेहरी विधानसभा में 177 तथा टांडा विधानसभा में 138 कार्मिक शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.