Move to Jagran APP

्र बंद रहीें दुकानें, व्यापारियों ने दिया धरना

्रअंबेडकरनगर)्र : राजेसुल्तानपुर बाजार में किराना व्यवसायी के यहां हुए लूट व गोलीबारी के विरोध में श

By Edited By: Published: Sat, 15 Oct 2016 09:40 PM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2016 09:40 PM (IST)
्र बंद रहीें दुकानें, व्यापारियों ने दिया धरना

्रअंबेडकरनगर)्र : राजेसुल्तानपुर बाजार में किराना व्यवसायी के यहां हुए लूट व गोलीबारी के विरोध में शनिवार को जनाक्रोश भड़क गया। आक्रोशित व्यापारियों ने बाजार बंद कर प्रदर्शन किया। साथ ही थाना परिसर में धरना देकर शीघ्र लुटेरों को गिरफ्तार किए जाने व सुरक्षा की मांग की। दुस्साहसिक घटना गत शुक्रवार की देरशाम व्यापार मंडल के महामंत्री शैलेंद्र त्रिपाठी की दुकान पर हुई। इस घटना में लुटेरों द्वारा की गयी गोलीबारी में दो युवक समेत तीन लोग घायल हुए हैं। इसके विरोध में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। व्यापारियों व राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओें ने विरोध प्रदर्शन किया। सैंकड़ों की तादाद में लोगों ने थाने में धरना भी दिया। इसमें 48 घंटे के अंदर घटना का राजफाश करने, राजफाश के लिए एसटीएफ को लगाए जाने, व्यवसासियों को शस्त्र लाइसेंस जारी करने व पहले से घटित दर्जनों घटनाओं का राजफाश किए जाने की मांग की गयी। प्रदर्शन की अध्यक्षता व्यापार मंडल अध्यक्ष गंगाशंकर साहू तथा संचालन मुसाफिर सोनकर ने किया। इस दौरान इलाकाई विधायक भीम प्रसाद सोनकर, भाजपा जिला उपाध्याय दिनेश पांडेय ने व्यवसाइयों की मांगों का समर्थन किया। विरोध प्रदर्शन से प्रशासन सकते में आ गया और एसडीएम विनय गुप्त व क्षेत्राधिकारी राजेंद्र ¨सह ने ज्ञापन लेकर जल्द ही कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद धरना समाप्त हो गया।

loksabha election banner

--------------

घायलों की हालत नाजुक, लुटेरों की बाइक बरामद-आलापुर : राजेसुल्तानपुर बाजार में सरेशाम हुई लूट की घटना में घायल दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। घायलों का इलाज आजमगढ़ मे़ चल रहा है। पुलिस ने पीड़ित व्यवसायी की तहरीर पर लूट व जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि इसमें लूटी गयी रकम का जिक्र नहीं है। गौरतलब है कि गत शुक्रवार की शाम सात बजे एक ही बाइक पर सवार तीन लुटेरे व्यापार मंडल राजेसुल्तानपुर के महामंत्री शैलेंद्र त्रिपाठी के किराना की दुकान में आ धमके और असलहे के बल पर लूटपाट करने लगे। जब व्यवसायी ने विरोध किया तो कट्टे के बट से प्रहार कर घायल कर दिया। इससे वह दुकान छोड़कर भाग निकले और शोर मचाते हुए पत्थर मारने लगे। इस दौरान लुटेरों ने उनके ऊपर सात फायर किए, लेकिन दूरी अधिक होने के कारण लग नहीं सकी। जब व्यवसायी के पुत्र विक्रांत ने विरोध किया तो उसके सीने मे गोली मार दी। पड़ोसी मुन्ना पुत्र फूलचंद सोनकर ने मौके पर पहुंचकर विरोध किया तो उसे भी गोली मार दी गयी। इस दौरान शोर सुनकर दर्जनों लोग पत्थरबाजी करने लगे, जिससे लुटेरे भागने लगे। इस दौरान बाइक चला रहे लुटेरे के सिर में गंभीर चोट आने से से वह अचेत हो गया। उसे सहारा देते हुए अन्य लुटेरे ताबड़तोड़ फाय¨रग करते हुए मुख्य सड़क से पूरब तरफ भाग निकले। घटना के 20 मिनट बाद पहुंची पुलिस व ग्रामीणों ने काफी खोजबीन की। इस दौरान लुटेरों की बिना नंबर की पल्सर बाइक बरामद हुई। तीनों घायलों को आजमगढ़ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां मुन्ना व विक्रांत की हालत नाजुक बनी हुई है। शैलेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। क्षेत्राधिकारी आलापुर राजेंद्र ¨सह ने बताया कि इस घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। शीघ्र ही राजफाश कर दिया जाएगा।

----------------

भाजपाइयों ने दिलाया सहयोग का भरोसा-जहांगीरगंज : लुटेरों की गोली का शिकार व्यापारी शैलेंद्र के परिवारीजनों से मिलकर भाजपा नेताओं ने सहयोग का भरोसा दिलाया। इस मौके पर सांसद शरद त्रिपाठी के प्रतिनिधि महेंद्र दुबे ने एसपी से फोन पर वार्ता कर घटना का शीघ्र खुलासा करने व लुटेरों पर सख्त कार्रवाई तथा व्यापारियों की सुरक्षा की मांग की। इस मौके पर बसखारी ब्लॉक प्रमुख बसंतलाल कनौजिया, श्यामनाथ शुक्ल सत्यवर्धन पांडेय, कृष्ण भगवान मिश्र, अनीता कमल, गुड्डू ¨सह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.