Move to Jagran APP

पुनरीक्षण के विशेष अभियान को सफल बनाएं अधिकारी

अंबेडकरनगर : निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर विधानसभा क्षेत्रों की मतद

By Edited By: Published: Fri, 23 Sep 2016 10:24 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2016 10:24 PM (IST)
पुनरीक्षण के विशेष अभियान को सफल बनाएं अधिकारी

अंबेडकरनगर : निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण की कवायद जनपद में जारी है। ऐसे में आयोग के निर्देश पर विशेष पुनरीक्षण की निर्धारित तिथियों पर महाभियान को सफल बनाए जाने के लिए अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई। पहले पुनरीक्षण अभियान के दौरान शिथिलता पर गौर करते हुए आगामी अभियान के दौरान बीएलओ की उपस्थिति बनाए रखने के लिए विभागाध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुनरीक्षण अभियान में समस्त राजनीतिक दलों से सहयोग की गुजारिश करते हुए जिला निर्वाचन कार्यालय ने सभी बूथों पर बूथ लेबिल एजेंटों को तैनात करने के लिए कहा है।

loksabha election banner

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी नेहा प्रकाश ने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार पहली जनवरी 2017 के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसमें मतदाताओं के दावे और आपत्तियों को आगामी 31 अक्टूबर तक स्वीकार किया जाएगा। ऐसे में आगामी 25 सितंबर, नौ अक्टूबर तथा 23 अक्टूबर को जिलेभर में विशेष अभियान चलाया जाना है। इस दौरान बूथों पर पदाभिहित अधिकारी, बीएलओ निर्धारित ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। इसकी निगरानी के लिए तहसील सेक्टर आफीसर तथा सुपरवाइजर की तैनाती की गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामसूरत पांडेय ने पुनरीक्षण के विभिन्न प्रारूपों के बारे में जानकारी देते हुए फोटोयुक्त मतदाता पहचानपत्र अनिवार्य तौर पर बनाए जाने का निर्देश दिया। आयोग के निर्देशों का अनुपालन किए जाने में किसी प्रकार की अनदेखी किए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ¨सह, अपर पुलिस अधीक्षक राहुल राज, एसडीएम नरेंद्र ¨सह, विवेक मिश्र, रमापति, विनय गुप्त, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सरदार ¨सह, शहंशाह आलम समेत सभी अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.