Move to Jagran APP

पीली ईंट से हो रहा उपकेंद्र का निर्माण

अंबेडकरनगर : करीब पांच करोड़ की लागत से बन रहे विद्युत उपकेंद्र के निर्माण में मानक की खुलेआम अनदेखी

By Edited By: Published: Wed, 18 May 2016 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2016 12:17 AM (IST)
पीली ईंट से हो रहा उपकेंद्र का निर्माण

अंबेडकरनगर : करीब पांच करोड़ की लागत से बन रहे विद्युत उपकेंद्र के निर्माण में मानक की खुलेआम अनदेखी की जा रही है। कार्यदायी संस्था की मनमानी का आलम यह है कि भवन के निर्माण में पीली ईट एवं घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। वहीं जिम्मेदार अधिकारी सब कुछ देखने के बावजूद चुप्पी साधे हुए हैं।

loksabha election banner

विद्युत आपूíत व्यवस्था में सुधार के लिए गत वर्ष शासन ने जमुनीपुर उपकेंद्र की सौगात जिले को प्रदान की थी। इसके तहत करीब पांच करोड़ रुपये की लागत से उपकेंद्र का निर्माण प्रस्तावित है। विभाग ने उपकेंद्र के निर्माण का जिम्मा प्रज्ञा इलेक्ट्रिकल्स नामक कार्यदायी संस्था को सौंपा है। विभाग ने बजट की धनराशि भी कार्यदायी संस्था को आवंटित कर दी है। गत दो माह पूर्व संस्था ने उपकेंद्र का निर्माण प्रारंभ किया। लेकिन निर्माण कार्य में खुलेआम नियमों की अनदेखी की जा रही है। उपकेंद्र के भवन के निर्माण में बेरोकटोक पीली ईट उपयोग किया जा रहा है। वहीं घटिया निर्माण सामग्री का खुलेआम उपयोग किया जा रहा है। गौरतलब है कि सब कुछ जानने के बावजूद विभाग के जिम्मेदार अधिकारी आंख मूंदे हुए है। इससे शासन की मंशा धूमकल हो रही है। अधिशासी अभियंता मुकेश बाबू ने बताया कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.