Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़ा नौकरी का झांसा देने वाला ठग

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : लखनऊ सचिवालय से संबद्ध कर्मी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों

By Edited By: Published: Mon, 18 Jan 2016 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2016 10:46 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा नौकरी का झांसा देने वाला ठग

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : लखनऊ सचिवालय से संबद्ध कर्मी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी करने वाला अधेड़ सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। कार्रवाई स्थानीय थाना क्षेत्र के एक भुक्तभोगी की तहरीर पर की गई है।

loksabha election banner

सोमवार को एसआइ बृजेश कुमार भोर में हमराहियों के साथ गश्त पर निकले थे। लगभग छह बजे नगर से सटे मंगुराडिला चौराहे पर संदिग्ध को चाय की दुकान के सामने देखकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो उसकी शिनाख्त जनपद गोरखपुर के थाना बांसगांव अंतर्गत जयंत्रीपुर निवासी राजेंद्र प्रसाद यादव पुत्र भागीरथी के रूप में हुई। जिसकी पुलिस को अर्से से तलाश थी। पुलिस का कहना है कि अधेड़ ठगी के ही जुगाड़ में किसी से मिलने के लिए चौराहे पर रुका था। गोरखपुर निवासी राजेंद्र प्रसाद लखनऊ सचिवालय में किसी सचिव के यहां रहने की बात बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का काम काफी दिनों से करता था। बीते वर्ष उसकी मुलाकात बेरोजगारी के मारे स्थानीय क्षेत्र के नर¨सह यादव पुत्र रामसुमेर निवासी डीह भियांव से हो गई। उनसे डेढ़ लाख की रकम लेकर सचिवालय में ही नौकरी दिलाने का झांसा दिया। यही नहीं अच्छा रसूख बनाकर ठग ने सोहगूपुर निवासी हीरालाल पुत्र सुखई से नौकरी के नाम पर 30 हजार, हाफिजपुर निवासी हरिश्चंद्र पुत्र विलास से 70 हजार, मसूदपुर निवासी राजेंद्र पुत्र संहारू से 50 हजार, बराहखुर्द के विजेंद्र पुत्र बल्पू से 15 हजार, मरहरा निवासी मनोज पुत्र रामअजोर से एक लाख 50 हजार रुपये ठगा था। पुलिस की मानें तो अधेड़ कुल चार लाख 90 हजार की रकम लिये जाने को स्वीकार किया है। नर¨सह यादव की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई की है। कोतवाल एनके पांडेय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी को गिफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.