Move to Jagran APP

कर्मचारी लामबंद, नगर में बढ़ रही गंदगी

टांडा (अंबेडकरनगर) : नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध दर्ज मुकदमें को खारि

By Edited By: Published: Thu, 06 Aug 2015 12:59 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2015 12:59 AM (IST)
कर्मचारी लामबंद, नगर में बढ़ रही गंदगी

टांडा (अंबेडकरनगर) : नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध दर्ज मुकदमें को खारिज किए जाने आदि मांगों को लेकर नगर पालिका कर्मियों की हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। हड़ताल के चलते जहां नगर पालिका कार्यालय में तीन दिनों से कार्य बाधित है, वहीं नगर के गली, मोहल्लों, मार्गों पर गंदगी, कूड़े, करकट के ढेर जमा होने लगे हैं। उमस भरी गर्मी में नगर में संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। हड़ताल समाप्त कराने के लिए कोई पहल भी नहीं हो रही है।

loksabha election banner

गत रविवार को कोतवाली पुलिस ने नपाप अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी, अधिशासी अधिकारी आरडी वाजपेयी के विरुद्ध दलित उत्पीड़न आदि धाराओं में अपराधिक मुकदमा अंकित किया। मामले की विवेचना सीओ राघवेंद्र मिश्र द्वारा की जा रही है। नपाप कर्मी मुकदमें को झूठा करार देते हुए खारिज करने आदि मांग को लेकर गत सोमवार से कार्यबहिष्कार कर हड़ताल कर रहे हैं। सफाईकर्मी भी कार्य बहिष्कार कर परिसर स्थित असद मदनी हाल के बगल में दरी बिछाकर धरना दे रहे हैं। नपाप कर्मचारी संघ के महामंत्री सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने दोहराया कि अपराधिक मुकदमा खारिज किए जाने तक बहिष्कार जारी रहेगा।

भाजपा ने दी आंदोलन की चेतावनी : नगर में बढ़ रही गंदगी को लेकर भाजपा आंदोलन करेगी। नगर अध्यक्ष दीपक केडिया ने कहा कि 24 घंटे में नगर में सफाई कार्य बहाल नहीं हुआ तो आंदोलन बाध्यता होगी। उन्होंने कहा कि गंभीर से गंभीर मामलों में भी अपराध अंकित करने में टाल-मटोल करने वाली पुलिस ने जनप्रतिनिधि एवं अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने में शीघ्रता दिखायी। सपा के नेताओं की अहम की टकराहट में पुलिस खेल रही है। पुलिस ने एक प्रतिनिधि के कहने पर सपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध अपराध अंकित किया तो दूसरे दबंग जनप्रतिनिधि के कहने पर नपाप अध्यक्ष, ईओ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। इसका खामियाजा नगर की जनता को भुगतना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.