Move to Jagran APP

पटरी पर नहीं लौट सकी ¨जदगी

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सुतहरपारा गांव में ग्रामीणों व पुलिस के बीच संघर्ष

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 11:53 PM (IST)
पटरी पर नहीं लौट सकी ¨जदगी

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सुतहरपारा गांव में ग्रामीणों व पुलिस के बीच संघर्ष के बाद तीसरे दिन भी पटरी पर ¨जदगी नहीं लौट सकी है। इधर ग्रामीणों के पलायन के बीच पुलिस की दबिश जारी है। हालांकि नामजद आरोपियों में से दो को छोड़कर अन्य की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर पायी है। इस बीच जले अवशेषों से धुएं के साथ लपटें निकलने का सिलसिला जारी रहा। एसडीएम के निर्देश पर दो अग्निशमन वाहनों के साथ कर्मियों ने पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि गत मंगलवार की रात आकाशीय बिजली की चपेट में आकर गांव के इंद्रदेव यादव की गृहस्थी जलकर राख हो गई थी। अग्निशमन दस्ते व पुलिस के देर से पहुंचने को लेकर ग्रामीणों व पुलिस के मध्य संघर्ष हो गया था। इसमें प्रभारी एसओ शमसुल आजम समेत चार पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। गृहस्वामी समेत नौ नामजद व 100 अज्ञात के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज कर तत्समय हिरासत में लिए गए 18 में से इंद्रदेव व विपिन यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है। पुलिस की कार्रवाई के डर से गांव के लोगों का पलायन जारी है। शुक्रवार को गांव में पीड़ित परिजनों व गांव वालों से मुलाकात करने सपाइयों की एक टीम पार्टी नेता ब्लॉक प्रमुख हीरालाल यादव के नेतृत्व में पहुंची। टीम ने रणजीत ¨सह यादव, लालचंद यादव, रामलौट चंचल, रामचेत आदि शामिल रहे। सपा नेताओं ने पुलिस पर निर्दोषों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। साथ ही अधिकारियों से वार्ता कर इस कार्रवाई पर रोक लगाए जाने की मांग की। उक्त नेताओं ने हर स्तर पर उत्पीड़न का विरोध किए जाने की बात कहीं।

राजेसुल्तानपुर पुलिस करेगी विवेचना : सुतहरपारा प्रकरण में घायल प्रभारी एसओ शमसुल आजम की तहरीर पर इंद्रदेव यादव समेत 100 अज्ञात के विरुद्ध हत्या के प्रयास, डकैती समेत अन्य गंभीर धाराओं में दर्ज मामले की विवेचना राजेसुल्तानपुर पुलिस करेगी। एसपी के निर्देश पर एसओ राजेसुल्तानपुर चंद्रभान यादव को मामले की विवेचना की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसकी पुष्टि सीओ आलापुर सत्यप्रकाश शुक्ल ने की।

सीओ की ड्यूटी बजा रहा चालक : सीओ आलापुर का सरकारी वाहन चालक अवकाश पर है। इसलिए उनका वाहन चलाने की जिम्मेदारी अग्निशमन विभाग के वाहन चालक मोहम्मद रईश पर है। मंगलवार को घटना के समय भी वह उन्हीं के साथ ड्यूटी पर था और अब भी यही स्थिति है। ड्यूटी फेरबदल के चलते ही दमकल वाहन समय पर नहीं पहुंच सका, जो बड़े बवाल का कारण बन गया। इस बाबत जब सीओ सत्यप्रकाश शुक्ल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस बारे में वह कुछ नहीं कह सकते। यह विभागीय मामला है।

हमरे भइया का छुड़वाय देव आलापुर : भाजपाइयों का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष रामप्रकाश यादव के नेतृत्व में सुतहरपारा गांव पहुंचा। इंद्रदेव की बहन सुनीता, हंसराजी भाजपा नेताओं के सामने हाथ जोड़कर कहती रही कि हमरे भइया का छुड़वाय देव। यही हाल रामआसरे का है। उनका बेटा देवसरन पुलिस की पिटाई से इस कदर खौफजदा है कि थाने से छूटने के बाद भी लापता हो गया है। गांव के बुजुर्ग महानी, मंगरू, सुनीता, इम्तियाज समेत अन्य ग्रामीणों पुलिस के रौद्ररूप से इस कदर भयभीत हैं कि वह भाजपाइयों के सामने फफक पड़े। इस मौके पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष दिनेश पांडेय, आनंद जायसवाल, डॉ. शिवपूजन वर्मा, विवेक पांडेय, पंकज मिश्र, अर¨वद उपाध्याय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.