Move to Jagran APP

इंटर कॉलेज में पकड़ी सामूहिक नकल

अंबेडकरनगर : सोमवार को प्रथम पाली में इंटरमीडिएट नागरिक शास्त्र प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा का आयोज

By Edited By: Published: Mon, 16 Mar 2015 11:46 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2015 11:46 PM (IST)

अंबेडकरनगर : सोमवार को प्रथम पाली में इंटरमीडिएट नागरिक शास्त्र प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा का आयोजन जिले के परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा था। इस दौरान आलापुर तहसील क्षेत्र स्थित परीक्षा केंद्र रामयश बलदेव मौर्य इंटर कॉलेज में सामूहिक नकल पकड़ी गई। जिला विद्यालय निरीक्षक ने परीक्षा केंद्र की उत्तर पुस्तिकाओं के स्क्री¨नग के लिए बोर्ड को संस्तुति पत्र भेजा है।

loksabha election banner

निरीक्षण के दौरान उक्त परीक्षा केंद्र पर जिला विद्यालय निरीक्षक के नेतृत्व में पहुंचे सचल दल ने कक्ष संख्या पांच में उसी विद्यालय की छात्राओं को एक साथ बैठाए जाने की खामी पकड़ी। इनकी उत्तर पुस्तिकाओं का आवलोकन किए जाने पर सामूहिक नकल कराए जाने की पुष्टि होने पर डीआइओएस ने बोर्ड को स्क्री¨नग की संस्तुति भेजी है। डीआइओएस डॉ. आरपी वर्मा ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि स्क्री¨नग के उपरांत दोष सिद्ध पाए जाने पर दोबारा परीक्षा कराए जाने से लेकर परीक्षा केंद्र को काली सूची में डाला जाएगा। प्रथम पाली में नागरिक शास्त्र प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा में पंजीकृत 6022 छात्रों के सापेक्ष 5442 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि 580 छात्रों ने परीक्षा से किनारा कस लिया।

दोनों पालियों में विवि परीक्षा का हुआ आयोजन : अवध विश्वविद्यालय के अधीनस्थ महाविद्यायों के छात्रों की सोमवार को मुख्य परीक्षा आयोजित हुई। दोनों पालियों में संस्कृत, उर्दू, भौतिक विज्ञान तथा शिक्षाशास्त्र की परीक्षाएं हुईं। परीक्षा केंद्र बीएनकेपी पीजी कॉलेज के परीक्षा प्रभारी डॉ. राम आचार्य मिश्र के मुताबिक प्रथम पाली में बीए तृतीय वर्ष संस्कृत द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा हुई। इसमे पंजीकृत 173 के सापेक्ष 168 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। बीए तृतीय वर्ष उर्दू द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा में एकलौता परीक्षार्थी मौजूद रहा। इसके अलावा बीएससी तृतीय वर्ष भौतिक विज्ञान के द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा में पंजीकृत 16 छात्रों के सापेक्ष 13 ने परीक्षा दी है। द्वितीय पाली में बीए शिक्षाशास्त्र द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा का आयोजन हुआ। इसमें पंजीकृत 38 छात्रों के सापेक्ष 37 परीक्षार्थी उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.