Move to Jagran APP

मौसम में सुधार, कड़ाके की सर्दी से मिली राहत

अंबेडकरनगर : गत महीनेभर से कड़ाके की ठंड से जूझ रहा जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। मौसम में

By Edited By: Published: Tue, 13 Jan 2015 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jan 2015 10:31 PM (IST)
मौसम में सुधार, कड़ाके की सर्दी से मिली राहत

अंबेडकरनगर : गत महीनेभर से कड़ाके की ठंड से जूझ रहा जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। मौसम में सुधार मंगलवार को भी जारी रहा। सुबह से ही धूप खिली और गलनभरी सर्दी का प्रकोप मंद पड़ने लगा। हालांकि शाम के समय हल्की हवाओं के बीच तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

loksabha election banner

मंगलवार की सुबह हल्की धुंध व बादलों के बीच हुई। हालांकि प्रात: आठ बजे तक धुंध छंट गई और सूर्यदेव के दर्शन शुरू हो गए। मौसम के मिजाज में सुधार होने के साथ ही जनजीवन के साथ ही मवेशियों तथा फसलों के लिए राहत के संकेत हैं। सरकारी कार्यालयों व बाजारों में आमदरफ्त तेजी पर रही। धूप का आनंद लेने के लिए छतों तथा खुले स्थान पर देखे गए। जिला चिकित्सालय में मरीज व तीमारदार धूप में पहुंचे। विद्यालयों में अवकाश के मद्देनजर बच्चे मैदान में खेलते हुए धूप का आनंद ले रहे थे। हालांकि दोपहर बाद से ही मौसम में गिरावट शुरू हो गई। सूरज के ढलते ही गलन ने पैर पसारना शुरू कर दिया। हल्की हवाओं के बीच फिर से हल्की धुंध का प्रकोप शुरू होने लगा। ऐसे में सर्दी से बचाव के लिए लोग वापस अलाव की शरण में पहुंच गए।

-----------------

-16 घंटे विलंबित सरयू-यमुना

अंबेडकरनगर : सड़क यातायात भले ही पटरी पर लौट आया हो, लेकिन ट्रेनों का संचालन अभी भी सुधर नहीं सका है। मंगलवार को अकबरपुर जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में सरयू-यमुना का संचालन बेपटरी है। जयनगर की ओर जाने वाली ट्रेन 16 घंटे तथा अमृतसर की ओर जाने वाली ट्रेन 11 घंटे विलंबित रही। इसके अलावा कैफियात एक्सप्रेस 11 घंटे विलंबित, साकेत एक्सप्रेस चार घंटे, मऊ आनंद विहार तीन घंटे, किसान पांच घंटे, साबरमती एक घंटे विलंब से गुजरी। इसके अलावा दून, सियालदह, उत्सर्ग व पैसेंजर ट्रेनें भी घंटे देरी से चलीं।

----------------

-मौसम में जारी रहेगा सुधार

अंबेडकरनगर : मंगलवार को जिले का तापमान अधिकतम 15 डिग्री सेल्यिस तथा न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के पर्यवेक्षक शंखमाधव त्रिपाठी के मुताबिक बुधवार को धूप खिलेगी। मौसम में सुधार का क्रम जारी रहेगा। हालांकि तापमान के अभी गिरावट के बने रहने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.