Move to Jagran APP

कमीशनखोरी ने ली गोरखपुर में बच्चों की जान : सिद्धार्थनाथ

गोरखपुर में बच्चों की मौत के पीछे कमीशनखोरी प्रमुख वजह है। इसमें लिप्त दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। आगे भी सरकार ऐसे भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 14 Aug 2017 09:20 PM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2017 10:00 PM (IST)
कमीशनखोरी ने ली गोरखपुर में बच्चों की जान : सिद्धार्थनाथ
कमीशनखोरी ने ली गोरखपुर में बच्चों की जान : सिद्धार्थनाथ

इलाहाबाद (जेएनएन)। बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में बच्चों की मौत के पीछे कमीशनखोरी प्रमुख वजह है। इसमें लिप्त दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। आगे भी सरकार ऐसे भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। यह बातें चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कही।

loksabha election banner


सोमवार की शाम हिंदुस्तानी एकेडमी में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए उन्होंने कहा कि हर मां को अपने बच्चे से लगाव होता है। सरकार हर मौत के प्रति संवेदनशील है। हमारा प्रयास इंसेफ्लाइटिस को जड़ से खत्म करना है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के साथ वह चार घंटे बीआरडी मेडिकल कालेज में थे। अधिकारियों साथ बैठक के बाद मीडिया के सामने पिछले 2014 से 2017 तक इंसेफ्लाइटिस बीमारी से हुई मौत का आकड़ा सामने रखा था।

इसके पीछे हमारा मकसद बीमारी की भयावहता को समझाना था। घटना को कम आंकना सरकार का उद्देश्य नहीं था, न हमारी ऐसी मंशा है। कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि प्रदेश में कहीं भी गरीब की मौत दवा की कमी से नहीं होगी। मुझे मात्र दस माह का समय दीजिये, उसके बाद बदलाव स्वयं देखिएगा।

गोरखपुर जैसी घटना दोबारा नहीं होगी : केशव
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में बच्चों की मौत दु:खद है। हम बच्चे तो वापस नहीं ला सकते, परंतु ऐसी घटना दोबारा न हो, सरकार उसका पूरा प्रबंध करेगी।
सोमवार को अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के नेतृत्व में घटना की जांच चल रही है। सरकार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। बोले, पूर्वांचल में इंसेफ्लाइटिस की बीमारी बड़ी समस्या है। सरकार उसे जड़ से खत्म करने को प्रयत्नशील है।

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक द्वारा श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में मुस्लिमों के मुकदमा जीतने के बाद भी जमीन मंदिर के लिए देने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि यह अच्छी पहल है। अद्र्धकुंभ को लेकर कहा कि ऐतिहासिक आयोजन होगा, उसके मद्देनजर कानपुर की रोड सिक्स लेन व लखनऊ इलाहाबाद फोन लेन का काम जल्द शुरू होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.