Move to Jagran APP

विवि में अतिथि प्रवक्ता पर हमला, जख्मी

जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अतिथि प्रवक्ता शाहिद खान पर मंगलवार दोपहर कुछ युवका

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 03:00 AM (IST)
विवि में अतिथि प्रवक्ता पर हमला, जख्मी
विवि में अतिथि प्रवक्ता पर हमला, जख्मी

जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अतिथि प्रवक्ता शाहिद खान पर मंगलवार दोपहर कुछ युवकों ने हमला कर दिया। इससे वह जख्मी हो गए। इस घटना से उर्दू विभाग और परिसर में खलबली मच गई। कर्नलगंज पुलिस शाहिद की तहरीर पर अज्ञात लड़कों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच कर रही है।

loksabha election banner

करेली थाना क्षेत्र के नूरुल्ला रोड पर रहने वाले शाहिद खान उर्दू विभाग में बतौर अतिथि प्रवक्ता के रूप में अध्यापन करते हैं। कहा जा रहा है कि मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे वह क्लास लेने के बाद कार्यालय की तरफ जा रहे थे। तभी उन्हें रास्ते में कुछ लड़कों ने यह करते हुए रोक लिया कि कुछ पूछना है। इसके बाद युवकों ने बिना कुछ पूछे ही उनकी पिटाई करने लगे। वह बचकर किसी तरह दफ्तर में भागे तो वहां भी हमलावर पहुंच गए। इसके बाद कुर्सी से एक युवक ने उन प्रहार किया तो अन्य ने लात-घूंसों से पिटाई करने लगे। शोर सुन कार्यालय के कर्मचारी मदद को आगे आए तो हमलावरों ने उनसे भी मारपीट की और धमकी देते हुए भाग निकले। अतिथि प्रवक्ता पर हमले से वहां खलबली मच गई। कई प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए। खबर मिलते ही सीओ और कर्नलगंज थाने की फोर्स विश्वविद्यालय पहुंची। इसके बाद जख्मी शाहिद को अस्पताल भिजवाया गया। सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्रा ने बताया कि शाहिद की तहरीर पर एक दर्जन से अधिक अज्ञात युवकों के विरुद्ध गंभीर धारा में रिपोर्ट दर्ज हुई है। अतिथि प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा है कि वह किसी हमलावर को नहीं पहचानते हैं और वह शायद विश्वविद्यालय के छात्र भी नहीं हैं। फिलहाल प्रत्यक्षदर्शी छात्र-छात्राओं व कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज से भी हमलावरों के बारे में पता लगाया जा रहा है। जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर पर्दाफाश कर दिया जाएगा। चीफ प्रॉक्टर राम सेवक दुबे का कहना है कि अज्ञात लोगों ने घटना को कारित किया है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उधर, छात्र-छात्राओं ने घटना पर रोष प्रकट करते हुए कहा है कि यदि प्रशासन इस मामले में कड़ी कार्रवाई नहीं करता है तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.