Move to Jagran APP

'माया-मुलायम एक थैली के चट्टे-बट्टे'

जासं, इलाहाबाद : भाजपा की परिवर्तन यात्रा का शुक्रवार को इलाहाबाद में प्रवेश हुआ। पार्टी के सांगठनिक

By Edited By: Published: Fri, 02 Dec 2016 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2016 09:12 PM (IST)
'माया-मुलायम एक थैली के चट्टे-बट्टे'

जासं, इलाहाबाद : भाजपा की परिवर्तन यात्रा का शुक्रवार को इलाहाबाद में प्रवेश हुआ। पार्टी के सांगठनिक जिले गंगापार के तीन विधानसभा क्षेत्रों से यात्रा गुजरी। यात्रा का जगह-जगह स्वागत हुआ। फाफामऊ विधानसभा क्षेत्र के दहियावां बाजार में एक बड़ी जनसभा भी हुई, जिसमें वक्ताओं ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर तीखे सवाल उठाए।

loksabha election banner

शुक्रवार को गंगापार जिलाध्यक्ष अमरनाथ त्रिपाठी व उपाध्यक्ष अजय पांडेय ने बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ परिवर्तन यात्रा को प्रतापगढ़ के बार्डर पर बेल्हूपुर गांव में स्वागत किया। सोरांव संवाददाता के अनुसार विधानसभा के मऊआइमा बाजार में यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। यहां से यात्रा अशोक नगर, सोरांव में स्वागत सभाओं से होती हुई बारादारी के रास्ते फाफामऊ विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। यहां दहियावां बाजार में एक जनसभा हुई। जहां यात्रा की अगुवाई कर रहे नेता विधानमंडल दल सुरेश खन्ना ने प्रधानमंत्री के नोटबंदी के फैसले की सराहना करते हुए इसे देशहित में करार दिया। कहा कि बसपा से टिकट बेचे थे, इसलिए बसपा अध्यक्ष मायावती विरोध कर रही हैं। उन्होंने माया-मुलायम को एक ही थैली का चट्टा-बट्टा करार दिया। काशी क्षेत्र अध्यक्ष एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि परिवर्तन यात्रा से प्रदेश का माहौल बदल रहा है। पूरा प्रदेश गुंडाराज और अपराध से मुक्त भाजपा की सरकार चाहता है। परिवर्तन रथ पर सवार प्रदेश मंत्री कौशलेंद्र सिंह, क्षेत्र उपाध्यक्ष दिवाकर त्रिपाठी ने भी सभा को संबोधित किया।

फाफामऊ संवाददाता के अनुसार इसके बाद यात्रा मलाका, थरवई होते हुए शांतिपुरम चौराहा पहुंची जहां उसका जोरदार स्वागत हुआ। सहसों संवाददाता के अनुसार यात्रा इसके बाद फूलपुर विधानसभा क्षेत्र के रामनगर से होते हुए सहसों गोल चौराहे पहुंची जहां स्वागत के बाद शिवाजी इंटर कॉलेज में रात्रि विश्राम के लिए ठहर गई। यात्रा के दौरान स्वागत करने वालों में मऊआइमा ब्लाक प्रमुख सुधीर मौर्या, पूर्व विधायक प्रवीण पटेल, अरुण कुमार मिश्र, रामपलट पटेल, कविता पटेल, सुरेंद्र चौधरी, कुंवर प्रशांत सिंह, प्रेम मिश्रा, आशीष गुप्ता, रवि केसरवानी, पूर्व विधायक प्रभाशंकर पाण्डेय, अमरनाथ यादव, जनार्दन प्रसाद मिश्र, कुलदीप पाण्डेय, रतन सिंह मौर्य, पूर्व जिलाध्यक्ष रामरक्षा द्विवेदी, अनिरुद्ध सिंह पटेल, सुरेश चंद्र विश्वकर्मा, कन्हैया लाल पांडेय, प्रदीप केसरवानी, धीरेन्द्र मिश्र, रामसजीवन पटेल, देवेंद्र गिरि, हरि नारायण शुक्ला आदि बड़ी संख्या में भाजपा नेता व स्थानीय ग्रामीण शामिल रहे।

-----------

आज हरिपुर बीघा में होगी जनसभा

इलाहाबाद : गंगापार जिला उपाध्यक्ष अजय पांडेय ने बताया कि शनिवार को परिवर्तन यात्रा फूलपुर विधानसभा से गुजरते हुए प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी। फिर हंडिया विधानसभा जाएगी, जहां हरिपुर बीघा में जनसभा होगी। जनसभा में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के शामिल होने की भी संभावना जताई जा रही है। इसके बाद हंडिया में ही यात्रा रात्रि विश्राम करेगी और रविवार को यमुनापार जिले में प्रवेश करेगी।

बड़े नेताओं की गैरमौजूदगी से उत्साह घटा

इलाहाबाद : परिवर्तन यात्रा के जिले में प्रवेश करते हुए कार्यकर्ताओं के उत्साह पर पानी पड़ गया। खासकर टिकट के दावेदार जो अपनी ताकत दिखाने पहुंचे थे वे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, प्रदेशाध्यक्ष केशवप्रसाद मौर्य, राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष सांसद राजेश वर्मा न होने से खासे मायूस दिखे। इसमें से सांसद राजेश वर्मा शाम तक इलाहाबाद पहुंच गए थे। बाकी नेताओं में से भी कुछ के शनिवार को यात्रा में शामिल होने के आसार हैं।

--------------

शहर में परिवर्तन यात्रा की जोरदार तैयारी

- अधिवक्ताओं ने शहर में बाइक रैली निकालकर बनाया माहौल

- केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत की अगुवाई में पांच को चलेगी यात्रा

जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद महानगर में पांच दिसंबर को भाजपा की परिवर्तन यात्रा पहुंचेगी। इसके लिए शहर में जोरदार तैयारी की जा रही है। लगातार बैठकों के दौर चल रहे हैं। अधिवक्ताओं ने शहर में बाइक रैली निकालकर यात्रा के लिए माहौल तैयार किया।

परिवर्तन यात्रा के मीडिया प्रभारी देवेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि पांच दिसंबर को यात्रा इलाहाबाद महानगर में प्रवेश करेगी। यात्रा में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, विधायक सतीश महाना और विधायक रीता जोशी भी शामिल होंगी। बैठक को लेकर शहर में विधानसभावार बैठकें आयोजित की जा रही हैं। उधर, हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने सिविल लाइंस से बाइक रैली निकाली। यह रैली मेडिकल चौराहा, दरभंगा चौराहा, बालसन चौराहा, विश्वविद्यालय रोड, लक्ष्मी टाकीज से कचहरी होते हुए भाजपा कार्यालय पर समाप्त हुई।

रैली के दौरान अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा से प्रदेश में परिवर्तन की बयार बहने लगी है। इलाहाबाद में यात्रा का जोरदार स्वागत होगा और यहीं से चुनाव का रुख भी तय हो जाएगा। भाजपा नेता डॉ. एलएस ओझा ने रैली का स्वागत किया। यात्रा में मृत्युंजय तिवारी, श्रवण दूबे, देशदीपक श्रीवास्तव, ज्ञान प्रकाश, विकासचंद्र त्रिपाठी, पवन श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव, संपन्न सिंह, आशुतोष त्रिपाठी आदि मौजूद थे। अधिवक्ता व भाजपा नेता देवेंद्र नाथ पांडेय की अगुवाई में अधिवक्ताओं की बैठक भी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.