Move to Jagran APP

किसानों का कर्ज माफ करे राज्य सरकार : वरुण

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : भाजपा सांसद वरुण फिरोज गांधी ने रविवार को यहां सात किसान परिवारों को आर

By Edited By: Published: Mon, 02 May 2016 01:12 AM (IST)Updated: Mon, 02 May 2016 01:12 AM (IST)
किसानों का कर्ज माफ करे राज्य सरकार : वरुण

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : भाजपा सांसद वरुण फिरोज गांधी ने रविवार को यहां सात किसान परिवारों को आर्थिक मदद देकर उनके आंसू पोंछने का प्रयास किया और राज्य सरकार से किसानों की कर्ज माफी की भी गुजारिश की। जिले के बारा, कोरांव व मेजा विधानसभा क्षेत्रों में जाकर उन्होंने व्यक्तिगत स्तर पर यह आर्थिक मदद की। साथ ही इलाहाबाद को अपने पुरखों की कर्मभूमि बताते हुए निजी रिश्ता भी प्रगाढ़ किया।

loksabha election banner

रविवार को तय कार्यक्रम के अनुरूप वरुण और उनकी टीम मिशन मदद के लिए निकली। सर्वप्रथम बारा विधानसभा के शंकरगढ़ क्षेत्र में शिवराजपुर चौराहे पर हुई सभा में उन्होंने पिछले साल जान गंवाने वाले किसान समरबहादुर की मां को एक लाख रुपये का चेक दिया। फिर कोरांव के गोपाल इंटर कालेज में किसान नाहेर की पत्‍‌नी गुलाब कली को 50 हजार एवं दूधनाथ की पत्‍‌नी राजकली व प्रेमशंकर की पत्‍‌नी कमला देवी को एक-एक लाख रुपये का चेक दिया। मेजा में भजन सिंह की पत्‍‌नी कमला देवी को एक लाख एवं रामशंकर श्रीवास्तव की पत्‍‌नी शिवदेवी व अश्वनी दुबे की पत्‍‌नी संतोष देवी को 50-50 हजार रुपये का चेक दिया। सभाओं ने वरुण ने भावनात्मक रूप से लोगों से नाता जोड़ने की कोशिश की। कहा कि इलाहाबाद उनके पूर्वजों की कर्मभूमि है, यहां की दुर्दशा देखकर वह चकित हैं। वरुण ने लोगों से यह भी कहा कि आपका एक घर दिल्ली में भी है, जहां आकर समस्या बता सकते हैं, मदद मिलेगी। इस युवा सांसद ने कर्ज से दबे प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ करने की मांग भी राज्य सरकार से की। साथ ही आश्वासन दिया कि किसानों की दशा सुधारने के लिए वह उनकी दुर्दशा संसद में उठाएंगे।

कराएंगे सौ बेटियों का विवाह : शंकरगढ़ की सभा में इस युवा सांसद ने यह भी जानकारी दी कि पूर्व भाजपा विधायक उदयभान करवरिया की इच्छा के अनुरूप वह यमुनापार के बारा व मेजा विधानसभा क्षेत्र के सौ गरीब परिवारों की बेटियों का निकट भविष्य में विवाह कराएंगे। सभाओं में एमएलसी डा. यज्ञदत्त शर्मा, विभूति नारायण सिंह, नरेंद्रदेव पांडेय, अशोक दुबे, सुबोध सिंह, रईसचंद्र शुक्ल, नीलम करवरिया, आनंद सोनकर, राकेश पांडेय, मलय शर्मा की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

उदयभान से की गुफ्तगू

इलाहाबाद : भाजपा सांसद वरुण गांधी रविवार को सबसे पहले पूर्व विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोप में नैनी सेंट्रल जेल में बंद पूर्व भाजपा विधायक उदयभान करवरिया से मिलने पहुंचे। वरुण ने उदयभान व उनके बड़े भाई पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया एवं छोटे भाई सूरजभान करवरिया से मिलकर उनकी मां के निधन पर शोक व्यक्त किया। फिर उदयभान से अकेले तकरीबन एक घंटे इलाहाबाद के राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.