Move to Jagran APP

आइईआरटी में गहराया पेयजल संकट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आइईआरटी) में इन दिनों पी

By Edited By: Published: Tue, 26 Apr 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2016 01:00 AM (IST)
आइईआरटी में गहराया पेयजल संकट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आइईआरटी) में इन दिनों पीने के पानी के लिए हाहाकार मचा है। पंप खराब होने से परिसर में पानी का संकट खड़ा हो गया है। छात्र व छात्राएं पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। यह दिक्कत बीते दो दिनों से चल रही है। परंतु आइईआरटी प्रशासन उचित कदम नहीं उठा रहा है। इसके चलते पम्प अभी तक ठीक नहीं हुआ। नाराज छात्रों ने सोमवार को परिसर में पानी को लेकर जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

संस्थान में सबकुछ गड़बड़ चल रहा है। पहले कक्षा में पंखा गिरने से तीन छात्राएं घायल हुई। कुछ दिनों बाद छात्रावास में छात्रा के ऊपर प्लास्टर व ईट के टुकड़े गिर गए। अब यहां पीने के पानी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में छात्र-छात्राएं प्यास बुझाने के लिए परेशान हो रहे हैं। छात्रों का कहना है कि आइईआरटी परिसर में वाटर पंप से पानी की सप्लाई होती है। यह मोटर दो दिनों से खराब है जिसे ठीक नहीं कराया जा रहा। संस्थान प्रशासन ने आसपास के छात्रावास से पानी का प्रबंध किया। लेकिन अब छात्रावास के छात्रों ने पानी देने से मना कर दिया जिससे दिक्कत बढ़ गई है। इससे नाराज छात्रों ने सोमवार को निदेशक कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। छात्रों का कहना हैं कि संस्थान में हर बार गर्मी में यह समस्या आती है, जिसके बाद पम्प को बनवाने की व्यवस्था करवाने में हीलाहवाली की जाती है। यह लापरवाही इस बार भी हो रही है। बताया कि पम्प को चलाने के लिए टेक्निकल आपरेटर होना चाहिए, लेकिन यह काम गेटमैन कर रहा है। वहीं निदेशक डॉ. विमल मिश्र का कहना है कि खराब पम्प की मरम्मत करवाई जा रही है, कहा कि छात्रों की संख्या को देखते हुए बाहर से टैंकर मंगवाए गए थे, कैम्पस में आवासीय परिसर से पानी सप्लाई का विकल्प दिया गया है।

---------------

कांग्रेसियों ने जलकल विभाग घेरा

इलाहाबाद : पानी की समस्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को व्यापक प्रदर्शन किया। शहर कांग्रेस कमेटी के सैकड़ों कार्यकर्ता घड़ा व बाल्टी लेकर जलकल विभाग पहुंचे। शहर में व्याप्त पानी की समस्या को लेकर जमकर नारेबाजी की। साथ ही घड़ा फोड़कर विरोध दर्ज कराया। नेतृत्व कर रहे महासचिव इरशाद उल्ला ने कहा कि बहादुरगंज, हटिया, शीशमहल, रामभवन, बेनीगंज, चकिया में रहने वाले लोग पानी की दिक्कत से जूझ रहे हैं। परंतु अधिकारी उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे। वहीं कई स्थानों पर पानी की खुलेआम बर्बादी की जा रही है। प्रदर्शन में अनिल चौधरी, वीरेंद्र सोनकर, मो. हसीन, इरफानुल हक, राजू कबाड़ी, नौशाद प्यारे, शाहबे आलम आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.