Move to Jagran APP

कांग्रेसियों की गुटबाजी 'पीके' की राह में रोड़ा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम इलाहाबाद के दो दिवसीय दौरे पर आ रह

By Edited By: Published: Mon, 25 Apr 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2016 01:00 AM (IST)
कांग्रेसियों की गुटबाजी 'पीके' की राह में रोड़ा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम इलाहाबाद के दो दिवसीय दौरे पर आ रही है। 26 और 27 अप्रैल को टीम के सदस्य पार्टी पदाधिकारियों व वरिष्ठ नेताओं से मिशन 2017 को लेकर विचार-विमर्श करेंगे। बताते हैं कि टीम पीके की रिपोर्ट के आधार पर ही पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। पीके टीम के सहारे विधानसभा चुनाव में उपस्थिति दर्ज कराने का सपना संजोने वाली कांग्रेस के लिए यहां की डगर इतनी आसान नहीं होगी। जिला और शहर की गुटबाजी उनकी राह में बाधा बन सकती है। कहा जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य अनिल शास्त्री सोमवार को ही यहां आ जाएंगे।

loksabha election banner

दो साल पहले लोकसभा चुनाव में मोदी का चुनावी प्रबंधन संभालने वाले प्रशांत किशोर बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश के खेवनहार बने। अब उनका अगला कदम है मिशन यूपी। इस बार उनका हाथ पकड़ा है कांग्रेस ने। हालांकि प्रदेश में कांग्रेस की डगर को कांटोभरा बताया जा रहा है। जिला और शहर की आपसी गुटबाजी जगजाहिर है। दोनों गुटों में खुलकर आपसी खींचतान नजर आई है। पिछले दिनों शहर में सोनिया गांधी का दौरा रहा हो या कोई प्रदर्शन। जहां जिला कांग्रेस दिखाई पड़ी वहां शहर कमेटी के पदाधिकारी व सदस्य नदारद रहे। ठीक उसी तरह जहां शहर कांग्रेस नजर आती है वहां जिला कांग्रेस दूरी बना लेती है। इस तरह के कई उदाहरण सामने आए जिसने पार्टी की एकजुटता पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया। यही कारण है कि अब जबकि कांग्रेस चुनाव में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर रही है तो कहीं न कहीं पार्टी का यह बिखराव इस राह में रोड़ा बन सकता है। मिशन यूपी की चुनावी बागडोर संभालने वाले रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम 26 अप्रैल को आ रही है। टीम में राहुल के करीबी शशांक शुक्ला भी हैं। टीम यहां दो दिन रहेगी। इस दौरान पूर्व सांसदों, विधायकों, जिला व शहर के पदाधिकारियों के साथ ही अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर संभावनाएं तलाशेंगे। 26 अप्रैल को जिला जबकि 27 अप्रैल को शहर के पदाधिकारियों से टीम रूबरू होगी। कहा यह भी जा रहा है कि पहले कार्यक्रम के तहत उनको प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर भी जाना था लेकिन अब वहां के दिग्गज नेताओं को भी इलाहाबाद ही बुला लिया गया है। कार्यक्रम को लेकर आलाकमान की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य अनिल शास्त्री सोमवार को ही यहां आ जाएंगे। जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी ने बताया कि टीम पीके यहां कई चरणों में पार्टीजनों से अलग अलग बात करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.