Move to Jagran APP

छह घंटे अराजकता के साए में रहा हनुमानगंज

हनुमानगंज, इलाहाबाद : गंगापार का हनुमानगंज इलाका बुधवार को करीब छह घंटे तक अराजकता के साए में रहा। प

By Edited By: Published: Thu, 11 Feb 2016 01:29 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 01:29 AM (IST)
छह घंटे अराजकता के साए में रहा हनुमानगंज

हनुमानगंज, इलाहाबाद : गंगापार का हनुमानगंज इलाका बुधवार को करीब छह घंटे तक अराजकता के साए में रहा। पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी से अफरातफरी मची रही। कुछ ही पलों में बाजार बंद हो गए। अनहोनी की आशंका से भयभीत महिलाएं घरों में दुबक गई। करीब तीन घंटे तक पुलिस और प्रत्याशी समर्थकों के बीच ओल्ड जीटी रोड पर गुरिल्ला युद्ध चला। इससे इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग कई घंटे तक बाधित रहा। बाद में फोर्स ने पहुंच बल प्रयोग किया तो स्थिति और बिगड़ गई। फिर पुलिस की गाड़ियों पर पथराव कर आग के हवाले किया जाने लगा। कई घंटे के बाद बवाल के बाद पुलिस ने हालात को काबू में किया।

loksabha election banner

ब्लाक के दफ्तर के बाहर बवाल होने के बाद उपद्रवियों की भीड़ डंडा और पत्थर लेकर जीटी रोड पहुंच गई। गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। उधर, ब्लाक के बाहर भी बवाल बढ़ता गया। जाम लगाने जाने की वजह से फोर्स को पहुंचने में वक्त लगा। तब तक उपद्रव कर रहे लोगों ने वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर जाम लगाने वालों को खदेड़ा तो पुलिस पर पथराव शुरू हो गया। उपद्रवियों ने पुलिसवालों को दौड़ा लिया। बवाल बढ़ता देख अतिरिक्त फोर्स और पीएसी बुलाई गई। पीएसी के जवानों ने लाठियां भांज भीड़ को भगाया तब कुछ हद तक मामला शांत हुआ। जीटी रोड, बाजार और क्षेत्र में बवाल के बाद इलाके का नजारा अघोषित क‌र्फ्यू जैसा हो गया। दोपहर करीब एक बजे शुरू हुआ उपद्रव शाम सात बजे के बाद खत्म हुआ। हनुमानगंज के बाद हंडिया में भी पथराव और तोड़फोड़ हुई। फिलहाल इलाके में तनाव बना हुआ है। इसे देखते हुए पुलिस के साथ ही पीएसी और आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.