Move to Jagran APP

दोआबा में डेंगू कहर, दहशत में जनपदवासी

कौशांबी : दोआबा में डेंगू जैसी घातक बीमारी फैली हुई है। इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आने से आधा दर्

By Edited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 07:17 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 07:17 PM (IST)
दोआबा में डेंगू कहर, दहशत में जनपदवासी

कौशांबी : दोआबा में डेंगू जैसी घातक बीमारी फैली हुई है। इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आने से आधा दर्जन लोगों की मौत भी हो चुकी है, जबकि दर्जन भर से अधिक जख्मी हैं। चायल, सिराथू व मंझनपुर में बीमारी फैली हुई है, लेकिन जिम्मेदार इसको लेकर तनिक भी संजीदा नहीं दिख रहे हैं। डेंगू के डंक से बचने के लिए अब तक स्वास्थ्य विभाग व नगर पंचायत प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा सका।

loksabha election banner

बीते एक माह से जिले में डेंगू का कहर बरपा रहा है। डेंगू की शुरुआत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चायल से हुई थी। एक सप्ताह पहले वहां डेंगू की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद डेंगू ने सिराथू क्षेत्र के कई लोगों को अपना शिकार बनाया, जिसकी वजह से एक की मौत भी हो चुकी है जबकि कई लोग बीमार हैं। अब डेंगू ने मंझनपुर में अपना पांव पसार लिया है। सुचित केशरवानी व अन्य दो लोग बीमारी के चपेट में हैं, जिनका इलाज इलाहाबाद के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में चल रहा है। डेंगू के बढ़ते प्रकोप से जनपदवासी दहशत में हैं। इलाके में हड़कंप मचा हुआ है लेकिन विभाग के जिम्मेदारों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। फा¨गग और साफ सफाई के नाम पर अभी तक विभाग की तरफ से सिर्फ कागजी घोड़े दौड़ाए गए हैं। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. यूबी ¨सह का कहना है कि जनपद के कई स्थानों पर डेंगू के मरीज पाए गए हैं। बीमारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सफाई व फागिंग के लिए नगर पंचायत को पत्र भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.