Move to Jagran APP

केंद्रीय दारोगा भर्ती परीक्षा में 45 फीसद गैरहाजिर

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद :कर्मचारी चयन आयोग की ओर से रविवार को आयोजित केंद्रीय पुलिस दारोगा भर्ती परीक

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 01:18 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 01:18 AM (IST)
केंद्रीय दारोगा भर्ती परीक्षा में 45 फीसद गैरहाजिर

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद :कर्मचारी चयन आयोग की ओर से रविवार को आयोजित केंद्रीय पुलिस दारोगा भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण में 45 प्रतिशत अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। आयोग के अनुसार परीक्षा में कहीं से भी कोई शिकायत नहीं प्राप्त हुई है। इसमें विभिन्न जनपदों के 13827 अभ्यर्थी शामिल हुए।

loksabha election banner

आयोग के क्षेत्रीय सचिव जेपी गर्ग ने बताया कि इस परीक्षा के लिए इलाहाबाद में 30 केंद्र बनाए गए थे जहां दो पालियों में शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हुई। इसमें 54.91 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा देकर निकले अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रश्नपत्र मानकों के अनुसार रहा। हालांकि एक सवाल की भाषा को समझने में काफी समय लग गया। दूसरी पाली की परीक्षा में भी प्रश्न आसान रहे। अभ्यर्थियों से दो सौ प्रश्न पूछे गए। प्रत्येक प्रश्न एक नम्बर का था।

----------------------

47 फीसद अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

इलाहाबाद : रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑनलाइन परीक्षा में रविवार को उपस्थिति काफी कम रही।

रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद की ओर से 26 अगस्त से इलाहाबाद के आठ सेंटरों से कई जिलों में हो रही है। रविवार को भी जेई, एसएसई आदि पदों के लिए इन सेंटरों परीक्षा हुई। रेलवे बोर्ड इलाहाबाद के चेयरमैन एनपी सिन्हा ने बताया कि रविवार को 47.03 फीसद अभ्यर्थी ही आए थे। उन्होंने बताया कि आगरा में 263, इलाहाबाद में 1659, अमरोहा में 70, कानपुर में 1320, मथुरा में 275, वाराणसी में 477, ग्वालियर में 624, लखनऊ में 99 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। कुल 10177 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 4787 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। चेयरमैन ने बताया कि तीन सितंबर तक परीक्षा चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.