Move to Jagran APP

पेंशनरों की समस्याओं का होगा समाधान : कमिश्नर

जासं, इलाहाबाद : गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का वार्षिक सम्मेलन रविवार को मेरी वाना मेकर ग‌र

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 09:05 PM (IST)
पेंशनरों की समस्याओं का होगा समाधान : कमिश्नर

जासं, इलाहाबाद : गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का वार्षिक सम्मेलन रविवार को मेरी वाना मेकर ग‌र्ल्स इंटर कालेज परिसर में हुआ। इसमें 23 पेंशनरों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि कमिश्नर बीके सिंह ने पेंशनरों को गीता और स्मृति चिह्न भेंट किया।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि ने पेंशनरों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं के समाधान के लिए सदैव तैयार हैं। एसोसिएशन को विकास भवन में कमरा भी एलॉट करने का आश्वासन दिया। कहा कि सभी अस्पतालों में रेट लिस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। एसोसिएशन के गरीब पेंशनरों की मदद के लिए मुख्य अतिथि ने 10 हजार रुपये भी दिए। अध्यक्ष आरएस वर्मा ने कहा कि शहर को 10 क्षेत्रों में बांटकर क्षेत्रीय प्रभारी बनाए गए हैं। जो अपने क्षेत्र के पेंशनरों से आपसी संवाद बढ़ाने और उनकी समस्याओं का स्थानीय स्तर पर समाधान कराने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने नई पेंशन नीति समाप्त करने, 50 फीसद डीए का मर्जर करने, कैशलेस मेडिकल सुविधा, मेडिकल भत्ता और पेंशन को आयकर से मुक्त करने की मांग दोहराई। इसमें सर्वसम्मति से यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि पेंशनर की मृत्यु के बाद पारिवारिक पेंशनर का रजिस्ट्रेशन फीस 550 रुपये से घटाकर 100 रुपये किया जाए। विनीता अस्पताल की ओर से लगाए गए निश्शुल्क कैंप में पेंशनरों ने मेडिकल जांच कराई। उन्हें दवाएं भी दी गई। देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव, जया मोहन, शंभू नाथ भारती, कमला कांत, उमेश शर्मा की कविताओं को सराहा भी गया। सम्मेलन की शुरुआत डा. सुधा प्रकाश और जया मोहन के वंदना से हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.