Move to Jagran APP

महापौर के सामने सफाईकर्मियों की परेड

जासं,इलाहाबाद: नगर निगम में आउटसोर्सिग (ठेके) पर रखे गए सफाईकर्मियों की परेड बुधवार को महापौर अभिलाष

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 10:03 PM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 10:03 PM (IST)
महापौर के सामने सफाईकर्मियों की परेड

जासं,इलाहाबाद: नगर निगम में आउटसोर्सिग (ठेके) पर रखे गए सफाईकर्मियों की परेड बुधवार को महापौर अभिलाषा गुप्ता के सामने हुई। परेड में 19 कर्मचारी गैर हाजिर मिले, जबकि तमाम कर्मचारियों द्वारा कम भुगतान की शिकायत की गई।

loksabha election banner

शहर में सफाई व्यवस्था के डगमगाने और ठेके के सभी सफाईकर्मियों द्वारा सफाई न करने की शिकायत महापौर को मिली थी। इसलिए कागज में दर्ज सफाईकर्मियों की सही संख्या जानने के लिए उन्होंने परेड कराने का निर्णय लिया। मामले में तीन-चार दिनों पूर्व नगर आयुक्त को पत्र भी लिखा गया था। उसी क्रम में बुधवार को नगर निगम परिसर में आउटसोर्सिग सफाईकर्मियों की परेड कराई गई। महापौर ने सफाईकर्मियों से तमाम सवाल भी किया। एक सफाईकर्मी संविदा का भी निकला। परेड में 555 सफाईकर्मियोंमें 506 उपस्थित मिले, जबकि 49 अनुपस्थित रहे। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अरुण ने महापौर को बताया कि इसी में से 30 कर्मचारियों का एक पिकिंग (स्पेशल गैंग) बनाया गया है, जो स्टोर इंचार्ज की निगरानी में काम करते हैं। वह परेड में नहीं आए हैं। इस तरह कुल 536 सफाईकर्मियों की उपस्थिति दर्ज हुई। हालांकि, कुछ कर्मचारियों ने ढाई, कुछ साढ़े तीन हजार भुगतान की शिकायत की। नियमित भुगतान भी न होने की भी शिकायत की गई। कर्मचारियों का यह भी कहना था कि उन्हें सात हजार रुपये भुगतान बताया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.