Move to Jagran APP

शंकरगढ़ में युवक की मौत के बाद बवाल

शंकरगढ़, इलाहाबाद : इकतरफा इश्क के जुनून ने एक बार फिर बर्बादी की इबारत लिखी है। शंकरगढ़ के कुबरी गा

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
शंकरगढ़ में युवक की मौत के बाद बवाल

शंकरगढ़, इलाहाबाद : इकतरफा इश्क के जुनून ने एक बार फिर बर्बादी की इबारत लिखी है। शंकरगढ़ के कुबरी गांव में झुल्लर पटेल (22) नाम के युवक की मौत के बाद रविवार की रात जमकर बवाल हुआ। झुल्लर पर गांव की एक किशोरी के परिजनों ने छेड़खानी का आरोप लगाया था। पुलिस उसके पिता को थाने उठा ले आई थी। इस बात से खिन्न झुल्लर ने जहर निगल लिया। उसकी मौत से परिजन और उसकी बिरादरी के लोग आक्रोशित हो उठे। उन्होंने किशोरी के घर में आग लगा दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने युवक की लाश को त्योथर रोड पर रखकर जाम लगा दिया। कई थानों की फोर्स देर रात तक आक्रोशित ग्रामीणों के समझाने का प्रयास करती रही।

loksabha election banner

कुबरी गांव में रहने वाला झुल्लर गांव की एक साहू बिरादरी की किशोरी से इकतरफा इश्क करता था। किशोरी कक्षा नौ में पढ़ती है। उसने किशोरी के सामने कई बार प्रेम प्रस्ताव रखा मगर उसने ठुकरा दिया था। सुबह वह घर में अकेली थी तो फिर झुल्लर वहां पहुंच गया। किशोरी ने शोर मचाया तो उसके परिजन वहां आ गए और झुल्लर को दौड़ा लिया। वह भाग निकला तो किशोरी ने अपने परिजनों के साथ थाने जाकर मामले की शिकायत की। शंकरगढ़ पुलिस ने झुल्लर की तलाश की मगर वह नहीं मिला। इस पर पुलिस उसके पिता को थाने उठा ले गई। शाम को इस बात का पता उसे चला तो उसने जहर खा लिया। थोड़ी देर में उसकी हालत बिगड़ी। परिजन जब तक उसे उपचार के लिए ले जाते उसकी सांसें थम चुकी थी। झुल्लर की मौत से उसकी बिरादरी के लोग आक्रोशित हो उठे। उन्होंने किशोरी के घर में आग लगा दी। सूचना पाकर पुलिस घर में फंसे लोगों को बाहर निकालने पहुंची तो ग्रामीणों ने उन पर भी पथराव शुरू कर दिया। हालात बेकाबू होता देख कई थानों की फोर्स को बुलाकर ग्रामीणों को वहां से हटाया गया। किशोरी के घर से लौटने के बाद ग्रामीणों ने झुल्लर के शव को त्योथर रोड पर रखकर जाम लगा दिया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में जुटी रही। वह झुल्लर पर आरोप लगाने वाले किशोरी के पिता और झुल्लर के पिता को थाने ले जाने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.