Move to Jagran APP

कालिंदीपुरम में वकील की हत्या, लूट

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 10:30 AM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 08:30 PM (IST)

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सोरांव में पेट्रोल पंप पर हत्या व लूट की वारदात के दूसरे दिन बुधवार को कालिंदीपुरम इलाके में भी लूट-हत्या की सनसनीखेज घटना हुई। यहां रहने वाले इनकम टैक्स वकील और शेयर कारोबारी शहवाल मुखर्जी की सुनियोजित तरीके से हत्या कर दी गई। हत्यारे कत्ल के बाद घर में रखा पैसा, जेवर और बाइक समेत कई सामान लूट ले गए। पुलिस हत्या के पीछे पैसे के लेनदेन का विवाद मानते हुए ननकू नामक युवक को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

इनकम टैक्स कमिश्नर रहे अशोक मुखर्जी के बेटे शहवाल उर्फ राजा अपनी पत्‍‌नी रंजना के साथ पहले टैगोर टाउन में किराए पर रहते थे, लेकिन पिछले 10 साल से वह कालिंदीपुरम के सेक्टर राधाकुंज में मकान बनवाकर रहते थे। उनके कोई बच्चे नहीं हैं। करीब एक सप्ताह पहले रंजना अपने मायके बंगाल चली गई थीं। इस दौरान शहवाल घर पर अकेले थे। बुधवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे उनकी पत्‍‌नी घर पहुंचीं तो मुख्य द्वार छोड़कर घर के दूसरे दरवाजे खुले थे और कुछ सामान बिखरा था। इस पर रंजना ने पड़ोसियों से पूछा कि घर का सामान बिखरा है मेरे पति कहां गए तो कोई जवाब न दे सका। इसके बाद अंदर दाखिल हुई तो शहवाल कमरे में मृत पड़े हुए थे। यह देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। खबर पाकर एसपी सिटी राजेश यादव, सीओ सिविल लाइंस और इंस्पेक्टर धूमनगंज समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। डॉग स्क्वॉयड और फोरेंसिक एक्सपर्ट ने भी जांच-पड़ताल की।

पुलिस प्रथम दृष्टया पटरा मारकर हत्या किए जाने की बात कह रही है क्योंकि शहवाल के बगल में एक खून लगा पटरा पड़ा था। हालांकि दूसरे अफसर और फोरेंसिक एक्सपर्ट का कहना है कि वकील के माथे पर चोट के निशान हैं, एक छेद भी है। इससे उन्हें गोली से मारने का भी अंदेशा है। हकीकत पोस्टमार्टम होने के बाद पता चल सकेगा। इंस्पेक्टर धूमनगंज का कहना है कि किसी अपने व्यक्ति ने ही वारदात को अंजाम दिया है। मामले में ननकू नामक एक युवक को उठाया गया है। उससे शहवाल का पैसे के लेनदेन को लेकर कुछ समय पहले विवाद भी हुआ था। हालांकि इंस्पेक्टर लूट की घटना से इंकार कर रहे हैं।

........

मुर्गा बनाया साथ में खाया :

शेयर कारोबारी के घर की जांच के दौरान पता चला कि किसी ने घर में मुर्गा बनाया और वकील के साथ में खाया। जो बच गया उसे फ्रिज में रख दिया। आंगन में दो थाली और दो गिलास थी। इससे माना जा रहा कि वारदात को किसी अकेले शख्स ने अंजाम दिया है। फ्रिज में मिठाई भी मिली। ऐसे में पुलिस का मानना है कि हत्या सुनियोजित तरीके से की गई है। ननकू से भी पूछताछ की जा रही है।

-------

नकदी समेत लूटे जेवर :

हत्यारे ने घर में रके करीब 18 हजार रुपये, हजारों के जेवर, मोटरसाइकिल को भी गायब कर दिया। पुलिस को घर में रखी हुई तीन आलमारी, बक्शा खुला मिला तो बिस्तर उल्टे-पुल्टे पड़े थे। पुलिस को आशंका है कि कातिल वारदात को अंजाम देने के बाद घर में रखी बाइक से फरार हो गया। घर में मिले मोबाइल की जांच भी हो रही है।

---------

शहवाल के घर में सामान बिखरा हुआ था लेकिन लूट जैसी बात नहीं लग रही है। पुलिस मामले की जांच हर एंगल से कर रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

-राजेश यादव, एसपी सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.