Move to Jagran APP

मैनहोल खुले दिखें तो करें कॉल

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 09:22 PM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 09:22 PM (IST)
मैनहोल खुले दिखें तो करें कॉल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : नगर निगम ने शहर में जगह-जगह खुले मैनहोल को ढकने की कवायद शुरू की है। इसके लिए नगर निगम ने शहर के नागरिकों से मदद मांगी है। विभाग ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है, जिस पर कोई भी मैनहोल खुले होने की सूचना दे सकता है।

loksabha election banner

नगर निगम के जलकल विभाग ने शहर में खुले मैनहोल को बंद करने के लिए बुधवार से अभियान शुरू किया है। खुले मैनहोल की जानकारी देने के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का नंबर 9415125023 है। नगर आयुक्त डीपी गिरि ने शहर के आम नागरिकों से अपील की है कि शहर में जहां कहीं भी खुले मैनहोल दिखें उसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दें। विभाग त्वरित कार्रवाई कर उसे ढकवा देगा। ज्ञातव्य है कि खुले मैनहोल के कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। अब तक कई जानवर और छोटे बच्चे काल के गाल में समा चुके हैं। कई बाइक सवार भी खुले मैनहोल में गिरने से चोटिल हो चुके हैं।

----------------

मलबा नहीं हटाया तो लगेगा जुर्माना

नगर निगम ने शहर में सड़क पर मलबा फेंकने वालों को आगाह किया है। विभाग ने कहा है कि यदि एक सप्ताह में सड़क पर मलबा फेंकने वालों ने सफाई नहीं करवाई तो ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ अर्थदंड लगाया जाएगा। नगर आयुक्त ने आदेश जारी कर कहा है कि ऐसे लोग जिन्हें मलबा हटवाने के लिए वाहन न मिल रहे हों वे नगर निगम के सेंट्रल वर्कशॉप में संपर्क कर निर्धारित शुल्क जमा कर मलबा हटवा सकते हैं। चेतावनी के बाद भी यदि एक सप्ताह में सड़क से मलबा नहीं हटवाया तो ऐसे लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.