Move to Jagran APP

एनसीआर में 3833 पदों पर भर्ती शीघ्र

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 08:45 PM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 08:45 PM (IST)
एनसीआर में 3833 पदों पर भर्ती शीघ्र

इलाहाबाद : उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) में शीघ्र ही रिक्त पड़े पदों के लिए भर्तियां शुरू होंगी। कुल 3833 रिक्त पदों के लिए प्रस्ताव रेलवे भर्ती बोर्ड भेजे गए हैं। इसमें 2645 पद संरक्षा कैटेगरी से संबंधित हैं। यह जानकारी महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने मुख्यालय सूबेदारगंज में उत्तर मध्य रेलवे मेंस यूनियन के साथ स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक में दी। कर्मचारी प्रतिनिधियों से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।

loksabha election banner

पीएनएम की अध्यक्षता करते हुए महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने कहा कि रेल समपार पर हादसों को रोकने के लिए इसी साल 49 गेटों को बंद कर दिया गया। साथ ही इसी वित्तीय वर्ष के दौरान 65 रोडओवर-अंडर ब्रिज का निर्माण भी पूरा कर लिया गया। दिल्ली से मुगलसराय स्टेशन के मध्य आटोमैटिक सिगनलिंग का कार्य तेजी से पूरा कराया जा रहा है। ऊंचडीह मांडा स्टेशनों के मध्य आटोमैटिक सिगनलिंग का कार्य पूरा हो गया है। स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इलाहाबाद में 20 क्लोरीनेशन प्लांट एवं कानपुर में डीप टयूबेल एवं झांसी में नौटघाट से 14 किमी. लंबी पाइप लाइन डाली गई एवं एक आरसीसी टैंक का कार्य पूरा किया गया। रिक्तियों को भरने के लिए 3833 पदों के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड को प्रस्ताव भेजे गए हैं। बताया कि 2013-14 के दौरान चतुर्थ श्रेणी के 4356 पदों का पैनल रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ इलाहाबाद द्वारा घोषित किया जा चुका है, जिसके विरुद्ध 3054 अभ्यर्थियों ने ज्वाइन कर लिया है। चतुर्थ श्रेणी पदों के विरुद्ध 483 एक्स सर्विस मैन अभ्यर्थियों का पैनल पिछले साल ही दिसंबर माह में जारी कर दिया गया है। चतुर्थ श्रेणी के 1950 पदों के लिए लिखित परीक्षा व शारीरिक परीक्षण बीते आठ मार्च को संपन्न हुआ। इसका पैनल 15 जून 14 तक जारी होने की संभावना है। वित्तीय वर्ष अनुकंपा के आधार पर 628 केस प्राप्त हुए थे जिसमें से 545 केसों का निपटारा किया गया, शेष पर कार्रवाई की जा रही है। कर्मचारियों की ओर से मेंस यूनियन के जोनल अध्यक्ष शिव गोपाल मिश्र, जोनल महामंत्री आरडी यादव तथा मंडलों के पदाधिकारियों ने अपने विचार एवं सुझाव रखे। बैठक में उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य कार्मिक अधिकारी ओमप्रकाश सहित अन्य विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

--------

ट्रेनों का निरस्तीकरण रद

इलाहाबाद : रेलवे प्रशासन द्वारा इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर धुलनीय एप्रेन लगाने के कार्य के कारण 15 अप्रैल से 19 मई तक ट्रैफिक ब्लॉक लेने और इस दौरान तीन जोड़ी गाड़ियों का संचालन आंशिक रूप से निरस्त करने की घोषणा की गई थी। अब निरस्तीकरण रद करने का निर्णय लिया गया है जिसमें ऊंचाहार एक्सप्रेस, लखनऊ इंटरसिटी, गंगा गोमती एक्सप्रेस शामिल हैं। अब यह ट्रेनों पूर्ण खंडों में अपने पूर्व निर्धारित समय और रूट से संचालित होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.