Move to Jagran APP

अपराध होता रहा है और होता रहेगा, यूपी की कानून-व्यवस्था बेहतर : डीजीपी

डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि समाज में अपराध होते रहे हैं और होते रहेंगे। अपराध समाप्त होने की बात गलत है। यूपी में कानून-व्यवस्था पहले से बेहतर है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 07:12 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 06:11 PM (IST)
अपराध होता रहा है और होता रहेगा, यूपी की कानून-व्यवस्था बेहतर : डीजीपी
अपराध होता रहा है और होता रहेगा, यूपी की कानून-व्यवस्था बेहतर : डीजीपी

अलीगढ़ (जेएनएन)। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह ने कहा कि समाज में अपराध होते रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे। कोई यह समझे कि अपराध समाप्त हो जाएंगे तो यह गलत है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था पहले से बेहतर है। जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करने व अपराधियों पर अंकुश लगाने का काम पुलिस कर रही है। उन्होंने व्यवहार में सुधार पर जोर देते हुए कहा कि व्यक्ति की गरिमा को ध्यान में रखते हुए पुलिस काम करे। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: झूठ बोलकर सत्ता में आए मोदी की वजह से देश में लगी आग : अखिलेश

कानून-व्यवस्था का हाल

  • राजमार्गों पर बराबर गश्त
  • हर सड़क पर अनुशासन
  • महिलाओं में सुरक्षा अहसास
  • अपराधियों की धरपकड़ 

 यह भी पढ़ें: अवैध खनन में बसपा एमएलसी समेत कई पट्टाधारकों से सीबीआइ पूछताछ

डीजीपी आज अलीगढ़ के गांव अंडला में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र की भूमि व नक्शे का निरीक्षण करने के बाद पीडब्ल्यूडी गेस्ट में मीडिया से मिले। बताया कि पुलिस को हाईटेक किया जा रहा है। साइबर क्राइम की तफ्तीश पर विशेष ध्यान देने के निर्देश हैं। ऑनलाइन एफआइआर के सवाल पर बोले, जानकारी के अभाव में लोग इसमें कम रुचि ले रहे हैं, इसलिए जिलास्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जेवर घटना पर कहा कि पुलिस काफी आगे बढ़ी है, जल्द पर्दाफाश कर देंगे।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में असलहों की खेप के साथ छह तस्कर गिरफ्तार

डीजीपी ने कहा कि हाईवे पर पेट्रोलिंग, सड़कों पर अनुशासन और  महिलाओं में सुरक्षा का अहसास है। अपराधियों की धरपकड़ हो रही है। लूट की छोटी घटनाओं की भी रिपोर्ट दर्ज हो रही हैं। उन्होंने कहा कि वाहनों की बढ़ती संख्या और कम चौड़ी सड़कों से ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती है। इससे पहले उन्होंने एडीजी आगरा जोन अजय आनंद, कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा, डीएम ऋषिकेश भास्कर यशोद, और जोन के पुलिस कप्तानों के साथ कानून-व्यवस्था पर चर्चा की।

तस्वीरों में देखें-कितना बीमार सुलतानपुर का जिला अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.