Move to Jagran APP

गेंदबाजों ने ढाया कहर, चटकाए 14 विकेट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : यूपी और एमपी के बीच विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 के तहत खेले जा रहे मुकाबले

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 02:29 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 02:29 AM (IST)
गेंदबाजों ने ढाया कहर, चटकाए 14 विकेट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : यूपी और एमपी के बीच विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 के तहत खेले जा रहे मुकाबले में दूसरे दिन गेंदबाजों ने जमकर कहर बरपाया। पूरे दिन में कुल 14 विकेट गिरे। तेज गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। अगर यूपी की तरफ से वासुदेव (33) और आर्य सेठी के (22) रनों को छोड़ दिया जाए तो कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका। दूसरे दिन स्टंप तक एमपी की टीम ने यूपी के 132 रनों के जवाब में तीन विकेट खोकर 42 रन बना लिए हैं।

loksabha election banner

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वेलिंगडन क्रिकेट पवेलियन में खेले जा रहे मुकाबले में दूसरे दिन मध्य प्रदेश की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की टीम की काफी सधी शुरुआत हुई। आर्य सेठी और आर्यन शर्मा ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 34 रन जोड़े। मध्य प्रदेश की ओर से अमन भदौरिया ने आर्य सेठी के रूप में पहला झटका दिया। इसके बाद विकेटों का पतझड़ लगा गया। निरंतर अंतराल पर विकेट गिरते गए। एक छोर पर वासुदेव ने छह चौकों के साथ जरूर कुछ आकर्षक प्रहार किए लेकिन दूसरी तरफ लगातार विकेट गिरते रहे। इस तरह की यूपी की पूरी टीम 132 रनों पर ढेर हो गई। एमपी की ओर सागर सोलंकी ने चार, अमन भदौरिया ने तीन और मयंक सिंह पटेल ने दो विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी एमपी की टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। मेरठ के कार्तिक त्यागी ने अपने पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर अरमान भादवा (00) के रूप में एमपी को बड़ा झटका दिया। इसके बाद सार्थक आचार्य (06) और सफल सूद (14) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन सार्थक आचार्य टीम के 18 रनों के स्कोर पर रन आऊट हो गए। इसके बाद अक्षय (15) भी कार्तिक त्यागी के दूसरे शिकार बने। स्टंप के समय तक सफल सूद और वेदांश व्यास एक रना बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। टीम अभी यूपी के स्कोर से 90 रन पीछे है।

पहले दिन नहीं हो पाया था मैच

- बुधवार को खराब मौसम होने के कारण मैच नहीं हो सका था। इससे पूर्व एएमयू के सहकुलपति एस अहमद अली ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर गेम्स कमेटी सचिव प्रो. शुएब जहीर, क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष प्रो. मुईनउद्दीन, सह अध्यक्ष विवेक बंसल, कोच फैसल शेरवानी, अनीसउर्रहमान खान, अरशद महमूद व सैयद अब्दुल वहाब मौजूद रहे।

कार्तिक पर नजरें : शुक्रवार के खेल में कार्तिक त्यागी पर सबकी नजरें रहेंगी। वह काफी घातक तेज गेंदबाज है। बतातें हैं कि बीते दिनों उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ रायपुर में हुए मैच की दोनो परियों में कुल 11 विकेट लिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.