Move to Jagran APP

पेंशनर कक्ष का आइजी ने किया उद्घाटन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पुलिस लाइन स्थित फायर ब्रिगेड सब स्टेशन परिसर में नवनिर्मित पेंशनर कक्ष का

By Edited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 02:08 AM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 02:08 AM (IST)
पेंशनर कक्ष का आइजी ने किया उद्घाटन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पुलिस लाइन स्थित फायर ब्रिगेड सब स्टेशन परिसर में नवनिर्मित पेंशनर कक्ष का मंगलवार को आईजी जोन आगरा दुर्गा चरण मिश्र ने उद्घाटन किया। वहीं, बुधवार को सेवानिवृत्त हो रहे आईजी को डीआईजी, एसएसपी और सपा नेताओं ने विदाई भी दी। नवनिर्मित कार्यालय में पेंशनभोगी पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनकर उनका निदान किया जाएगा।

loksabha election banner

पेंशनर कक्ष के उद्घाटन के मौके पर आईजी जोन ने कहा कि वह जहां भी गए प्रतिष्ठित लोगों की प्रेरणादायी बातों का अनुसरण किया। अब तक के कार्याकाल में उन्होंने विभागीय कर्मचारियों कभी छोटा-बड़ा नहीं समझा। सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि पुलिस विभाग में नौकरी करना एक चुनौती है। आम लोग अपनी जरूरत पूरी करने के लिए नौकरी करते हैं, मगर पुलिसकर्मी अपने पत्‍‌नी, बच्चों को भी समय नहीं दे पाते। एमएलसी जसवंत सिंह यादव ने बताया कि सेवानिवृत पुलिसकर्मियों की पेंशन की समस्याओं के समाधान के लिए इस कक्ष का निर्माण कराया गया है। डीआईजी गोविंद अग्रवाल ने बताया कि कि आईजी के सानिध्य में काफी कुछ सीखने को मिला, गुरुमंत्र भी मिला। वे बुधवार को सेवानिवृत्त हो रहे हैं और मैं भी। विडबंना देखिए कि चाहते हुए थे मैं उनके विदाई समारोह में शामिल नहीं हो सकता। एसएसपी लव कुमार ने कहा कि पेंशनर कक्ष का उद्घाटन ऐसे वक्त हो रहा है, जब आईजी-डीआईजी भी उसी दायरे में आ गए हैं। आला अधिकारियों की रिटायर होने से पूर्व जो लक्ष्य तय किया गया था, वह पूरा हो गया। एसपी टै्रफिक एनपी सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर हाथरस की सपा जिलाध्यक्ष ओमवती यादव, एसपी देहात डॉ. बृजेश कुमार सिंह, एसपी क्राइम पीके तिवारी, पेंशनर कक्ष के अध्यक्ष एसपी वाष्र्णेय, सचिव कप्तान सिंह चौहान व काफी संख्या में सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.