Move to Jagran APP

दलितों के साथ अन्याय कर रहा एएमयू : सांसद

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के कोर्ट मेंबर व सांसद सतीश गौतम ने क

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 01:29 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 01:29 AM (IST)

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के कोर्ट मेंबर व सांसद सतीश गौतम ने कहा है कि एएमयू में दलितों के साथ अन्याय हो रहा है। केंद्रीय विश्वविद्यालय होने के बाद भी यहां कार्यप्रणाली अल्पसंख्यक विश्वविद्यालय की तरह हो गई है।

loksabha election banner

सांसद ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि यहां मुस्लिम छात्रों के लिए प्रवेश में 50 प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव तो पारित हो जाता है, लेकिन संविधान के अनुसार अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ी जातियों को नौकरी व दाखिले में आरक्षण नहीं मिल पाया है। जिस विश्वविद्यालय के विजिटर राष्ट्रपति हों और भारत सरकार जिस पर हर साल करोड़ों रुपये खर्च कर रही हो, उसमें संविधान में दिए गए अधिकार क्यों नहीं लागू हो पा रहे है? सांसद ने कहा है कि एएमयू केंद्रीय विश्वविद्यालय है और इसमें भी अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ी जातियों को नौकरी व दाखिले में आरक्षण का लाभ दूसरे विश्वविद्यालयों की तरह दिया जाना चाहिए।

.............

इनका कहना है

मुस्लिम छात्रों को 50 प्रतिशत आरक्षण की बात एकदम गलत है। इंटरनल छात्रों को 50 प्रतिशत आरक्षण की सुविधा है जिसमें किसी भी धर्म, जाति का हो सकता है।

- डॉ. राहत अबरार, प्रभारी जनसपंर्क विभाग एएमयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.