Move to Jagran APP

आखिर किसने दबाया बुजुर्ग दंपती का गला

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : महानगर के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में मेडिकल रोड स्थित सर सैयद नगर में रह

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 02:17 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 02:17 AM (IST)
आखिर किसने दबाया बुजुर्ग दंपती का गला

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : महानगर के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में मेडिकल रोड स्थित सर सैयद नगर में रहने वाले बुजुर्ग अधिवक्ता व उनकी पत्‍‌नी की मंगलवार की रात घर में ही गला दबाकर हत्या कर दी गई। घरेलू सामान के अस्त व्यस्त पड़ा मिलने से लूटपाट होने की भी आशंका जताई जा रही है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस के मेडिकल रोड स्थित सर सैयद नगर में मकान संख्या 4/1460 में वर्षीय अधिवक्ता मोहम्मद याहिया उमर (एमवाई उमर) अपनी पत्‍‌नी अजीजा फातिमा के साथ रहा करते थे। उनके कोई संतान नहीं है। अलीगढ़ सिविल कोर्ट में चैंबर संख्या 14 में बैठकर वह वकालत करते थे। घर में काम काज करने को पड़ोस में रहने वाली रिहाना को रख रखा था। रोजाना की तरह रिहाना बुधवार की सुबह घर पहुंची तो दरवाजे का गेट खुला हुआ था। अंदर पहुंची तो वहां पहले कमरे में अधिवक्ता मोहम्मद याहिया उमर (80) व दूसरे कमरे में उनकी पत्‍‌नी अजीजा फातिमा (75) मृत अवस्था में पड़ी हुई थीं, घरेलू सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। ये नजारा देख उसकी चीख निकल पड़ी। वह उल्टे पांव घर से बाहर निकली तथा शोर मचाया। पास-पड़ोस के लोग बाहर आए, तब पुलिस को खबर की। सूचना पर मौके पर प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइन सूर्यकांत द्विवेदी, सीओ तृतीय राजीव कुमार सिंह के अलावा एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव, एडीएम सिटी अवधेश तिवारी, एसपीआरए डॉ. ब्रजेश सिंह के अलावा मौके पर थाना क्वार्सी, एसओजी, फॉरेंसिक, डॉग स्क्वाड आदि की टीमों ने पहुंचकर मामले की जानकारी ली। फिंगर प्रिंट आदि साक्ष्यों को जुटाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। कुछ ही देर में मौके पर डीआइजी गोविंद अग्रवाल भी आ गए। मामले की रिपोर्ट पड़ोसी मीर आरिफ अली की ओर से अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज कराई गई है।

--------------------

शहर और पिसावा में हुई दोनों ही घटनाएं गंभीर हैं। घटना के खुलासे के लिए टीम गठित कर दी गई है। हत्या के आरोपी फौजी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। आर्मी को भी घटना से अवगत कराया जाएगा। बुजुर्ग दंपती की हत्या के खुलासे के लिए एसपी सिटी के नेतृत्व में टीम गठित की गई हैं। गोद ली बेटी के दामाद से भी पूछताछ की जाएगी।

- गोविंद अग्रवाल, डीआइजी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.