Move to Jagran APP

तैयार रहिए..जनवरी में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण सिंघल ने गुरुवार को यहां राष्ट्रीय न

By Edited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 01:29 AM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 01:29 AM (IST)
तैयार रहिए..जनवरी में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण सिंघल ने गुरुवार को यहां राष्ट्रीय निर्वाचक नामावली परिशोधन कार्यक्रम की समीक्षा की। अधिकारियों से कहा कि 2017 में विधानसभा चुनाव को देखते हुए वोटर लिस्ट पुनरीक्षण कार्य को पूरा करा लिया जाए। जनवरी-फरवरी में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

loksabha election banner

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा क्षेत्रवार समीक्षा की और कहा कि 18 साल से ऊपर के छूटे मतदाताओं के नाम जोड़ने के काम में तेजी लाई जाए। एक मतदाता के दो स्थानों पर वोटर कार्ड नहीं होने चाहिए। मृत मतदाताओं के नाम सूची से हटा दिए जाएं। फार्म भरने के बाद भी जिन मतदाताओं के पहचान पत्र नहीं मिले हैं, उन्हें एक माह के अंदर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। भारत निर्वाचन आयोग से संकेत मिले हैं कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जनवरी या फरवरी में हो सकते हैं।

उन्होंने निर्देश दिए कि जहां 1500 से अधिक मतदाता हैं, वहां पूर्ववर्ती मतदेय स्थल भवन में एक अतिरिक्त सहायक मतदेय स्थल बनाया जाए। जो मतदेय स्थल निजी भवनों में हैं, वहां पर अगर सरकारी भवन बन गए हैं तो उन्हें उनमें स्थानांतरित कर लिया जाए। पुर्नरीक्षण अवधि में प्राप्त हो रही आपत्तियों को निपटाकर पात्र मतदाताओं के नाम एक सितंबर तक फोटो सहित निर्वाचक नामावलियों का प्रकाशन कराया जाए।

डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बलकार सिंह ने भरोसा दिया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन किया जाएगा। बैठक में एडीएम प्रशासन संजय चौहान भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.