Move to Jagran APP

सजायाफ्ता ने कागजों में बदल लिया बाप

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : असलहा लाइसेंस पाने को एक सजायाफ्ता मुजरिम ने अपना बाप ही बदल लिया। आरोप है

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 01:44 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 01:44 AM (IST)
सजायाफ्ता ने कागजों  
में बदल लिया बाप

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : असलहा लाइसेंस पाने को एक सजायाफ्ता मुजरिम ने अपना बाप ही बदल लिया। आरोप है कि जमानत पर छूटे मुजरिम ने फर्जी आइडी लगाकर वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा लिया। पुलिस ने भी बिना तहकीकात किए चार साल पहले लाइसेंस जारी कर दिया।

loksabha election banner

बन्नादेवी थाने में 26 अगस्त को दर्ज हुआ ये मुकदमा देहलीगेट क्षेत्र के न्यू अशोक नगर निवासी विनोद पांडेय ने दर्ज कराया था। रिपोर्ट में कहा गया कि 5 फरवरी- 07 को दहेज हत्या में क्वार्सी क्षेत्र के पानखानी निवासी सूरजपाल पुत्र रामस्वरूप को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। बाद में जमानत पर छूटकर अपने दामाद कमल सिंह निवासी सराय रहमान के पते से सूरजपाल सिंह पुत्र सोनपाल के नाम से फर्जी आइडी तैयार कराई। वोटर लिस्ट में यही नाम और पता दर्ज करा दिया। फर्जी आइडी के आधार पर 16 अगस्त- 11 को जिला मुख्यालय से बंदूक का लाइसेंस हासिल कर लिया। इस फर्जीवाड़े में उसके दामाद कमल और बेटी अंजली का भी पूरा सहयोग था। रिपोर्टकर्ता ने बताया कि इस संबंध में जिलाधिकारी से शिकायत की गई थी। जिलाधिकारी ने इंस्पेक्टर सिविल लाइंस को जांच सौंपी। चूंकि, मामला बन्नादेवी क्षेत्र से जुड़ा था, सो जांच बन्नादेवी थाना प्रभारी को दी गई। जांच में फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी करने में सूरजपाल, अंजली और कमल का नामजद किया गया है।

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.