Move to Jagran APP

होम्योपैथी असाध्य रोगों में भी कारगर

अलीगढ़ : होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन के तत्वावधान में होम्योपैथी पद्धति के जनक डॉ. सैमुअल हैनीमैन की

By Edited By: Published: Mon, 20 Apr 2015 02:23 AM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2015 05:09 AM (IST)
होम्योपैथी असाध्य रोगों में भी कारगर

अलीगढ़ : होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन के तत्वावधान में होम्योपैथी पद्धति के जनक डॉ. सैमुअल हैनीमैन की जयंती के उपलक्ष्य में सेमिनार का आयोजन किया गया। देवत्रय अस्पताल में आयोजित सेमिनार में होम्योपैथी पद्धति के विकास पर पर्याप्त ध्यान न दिए जाने पर चिंता जताई गई।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि डॉ. एके रॉय ने कहा कि यह सबसे सस्ती व लोकप्रिय चिकित्सा प्रणाली बनने की ओर अग्रसर है। शासन स्तर पर इसके उत्थान को प्रयास करेंगे। एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. डीके वर्मा ने कहा कि यह पद्धति समस्त रोगों में कारगर है और सस्ती भी है। संरक्षक डॉ. आरएस अग्रवाल ने कहा कि सरकार इस पद्धति के लिए उतना कार्य नहीं कर रही, जितना एलोपैथी के लिए कर रही है। सचिव डॉ. राजीव लोचन उपाध्याय ने कहा कि मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा है।

इस मौके पर अलीगढ़ के चिकित्सक डॉ. एससी बनर्जी को लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड व अतरौली के चिकित्सकों डॉ. बीपी सिंह को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न भेंट किया गया। होम्योपैथी फॉर्मेसी कंपनियों ने स्टाल लगाकर औषधियों का प्रदर्शन किया। डीएमओ डॉ. राहुल कुलश्रेष्ठ ने पद्धति के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया।

डॉ. आरएस शर्मा, डॉ. अशोक अग्रवाल, डॉ. राजीव मिश्रा, डॉ. निरंजनलाल, डॉ. फईम अख्तर, संदीप शर्मा का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.