Move to Jagran APP

पहले ही दिन समय के ट्रैक से उतर गई पलवल पैसेंजर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शुक्रवार को पहली बार पलवल से अलीगढ़ पहुंची पैसेंजर ट्रेन समय के ट्रैक पर ल

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 12:49 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 04:22 AM (IST)

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शुक्रवार को पहली बार पलवल से अलीगढ़ पहुंची पैसेंजर ट्रेन समय के ट्रैक पर लड़खड़ा गई। पलवल से यह 50 मिनट की देरी से यहां आई थी, मगर इसे वापसी कराने में भी एक घंटा ज्यादा लग गया। सांसद सतीश गौतम ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर पलवल रवाना किया। नई ट्रेन का ज्यादा प्रचार-प्रसार नहीं होने से पहले दिन यात्रियों का भी खासा टोटा रहा।

loksabha election banner

पलवल-अलीगढ़ के बीच पैसेंजर ट्रेन की घोषणा पिछले रेल बजट में की गई थी। एक साल देरी से ट्रैक पर उतारी जा सकी यह ट्रेन शुक्रवार को पहली बार चालू की गई। इसे पलवल में स्थानीय सांसद ने हरी झंडी दिखाकर अलीगढ़ के लिए रवाना किया। यह ट्रेन आज दोपहर 3.50 मिनट पर अलीगढ़ पहुंचनी थी, मगर आ सकी 4.40 बजे। यानी, पूरे 50 मिनट देरी से। देरी से आने के कारण अलीगढ़ से रवानगी भी तय समय (4.30 बजे) से नहीं हो सकी। अलीगढ़ जंक्शन से सांसद सतीश गौतम ने इसे एक घंटे बाद 5.30 बजे पलवल के लिए रवाना किया।

रेलवे अफसरों के मुताबिक यह ट्रेन रोजाना पलवल से तड़के 5.30 बजे चलकर सुबह 10.30 बजे अलीगढ़ पहुंचेगी। फिर, शाम को 4.30 बजे अलीगढ़ से महरावल, कलवा, सोमना, खुर्जा, दनकौर, गाजियाबाद, आनंद विहार, नई दिल्ली होते हुए पांच घंटे बाद रात 10.30 बजे पलवल पहुंचेगी।

उद्घाटन के मौके पर महापौर शकुंतला भारती, पूर्व ब्लाक प्रमुख शशि सिंह, संदीप सिंह उर्फ संजू, संजय पंडित, संदीप चाणक्य, सतेंद्र सिंह, डीटीएम राजेंद्र कुमार, स्टेशन अधीक्षक जीडी सिंह आदि मौजूद रहे।

---------

इनसर्ट

एक नंबर की दो ट्रेन?

उद्घाटन के मौके पर रेलवे से बड़ी चूक भी हो गई। हुआ यह कि रेलवे ने एक ही नंबर (64168) की ट्रेन को दो-दो सांसदों से दो राज्यों में रवाना करा दिया। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम को ट्रेन नंबर 64167 रवाना करनी थी, मगर रेलवे अफसरों ने पलवल से आई 64168 नंबर ट्रेन को ही हरी झंडी दिखवा दी।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.