Move to Jagran APP

वीमेंस कॉलेज स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष बनीं गुलफिजा खान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू के वीमेंस कॉलेज स्टूडेंट यूनियन चुनाव में एकतरफा नतीजे देखने को मिले

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 02:29 AM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 02:29 AM (IST)
वीमेंस कॉलेज स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष बनीं गुलफिजा खान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू के वीमेंस कॉलेज स्टूडेंट यूनियन चुनाव में एकतरफा नतीजे देखने को मिले। गुलफिजा खान ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की तो सचिव पद के लिए अफरा खान और उपाध्यक्ष पद पर नुरैन बतूल जीतीं। इसके बाद आधी रात एक हॉल से दूसरे हॉल तक जश्न चलता रहा। निशा परवीन को सीनियर कैबिनेट मेंबर चुना गया।

loksabha election banner

वीमेंस कॉलेज में सुबह नौ बजे से मतदान होना था, लेकिन नौ बजे से पहले ही लाइन लगने का सिलसिला शुरू हो गया। मतदान में दोपहर एक से दो बजे तक लंच था। इस दौरान 50 फीसद से अधिक मतदान हो गया, लंच के बाद मतदान अधिक नहीं हो सका। मतदान में कुल 2532 वोट पड़ने थे, उनमें से 1727 छात्रा ने ही अपने वोट का इस्तेमाल किया। इस दौरान सभी प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ एक-एक छात्रा को पोलिंग बूथ तक ले जाने में पूरा जोर लगाए रखा। दो गुट के बीच चल रहे इस चुनाव में राजनीति के बीच आपसी सम्मान भी देखने को मिला। पूरे मतदान में प्रत्याशी आपस में बातचीत भी करते दिखे। पूरी मतदान की प्रक्रिया शांति पूर्ण माहौल में हुई।

बंद आडिटोरियम में मतगणना

मतदान के बाद मतगणना कॉलेज आडिटोरियम में की गई। मतगणना के दौरान सभी प्रत्याशियों को वहीं पर बैठाया गया। इस दौरान प्रिंसिपल डॉ. नईमा खातून व मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रूही आबदा ने सभी दरवाजे बंद करा दिए। इसके बाद अंदर की कोई सूचना बाहर न जाए इसके लिए कर्मचारी, शिक्षकों और प्रत्याशियों के मोबाइल बंद करा दिए गए। छह बजे तक शुरू हुई मतगणना करीब 10:30 तक चली। गणना खत्म होने के बाद आडिटोरियम का गेट खोला गया तो सैकड़ो की संख्या में बाहर इंतजार कर रही छात्राएं अंदर आ गई। इस दौरान रिजल्ट जानने की बेचैनी साफ देखी जा सकती थी। मंच पर खड़ी प्रत्याशी अपने जीतने का इशारा करती दिखी। इसके बाद वहां पर जश्न का दौर शुरू हो गया। शोर के बीच प्रिंसिपल ने माइक संभाला और निवेदन किया कि वे शांत हो जाए। जीतने वाला पक्ष कुछ ऐसा न करे जिससे हारने वाली प्रत्याशियों को बुरा लगे। इस पर सभी छात्राओं ने एक आवाज में वादा किया। इसके बाद मुख्य चुनाव अधिकारी ने विजेताओं की घोषणा की।

शुरू हुआ जश्न

विजेता प्रत्याशियों की घोषणा के बाद सभी छात्राएं समर्थन में बाहर आ गईं। पहले सभी हॉल में जाकर जश्न मनाया और आतिशबाजी की। इसके बाद एक बार फिर से छात्राएं बाहर आईं और जश्न मनाया। इस दौरान कैंपस में विजेता प्रत्याशियों ने स्कूटी पर सवार होकर विजयी जुलूस निकाला।

किसको कितने वोट वोट

सचिव

शमिया शाह -495

अफरा खानम -1234

--------- -

उपाध्यक्ष प्रत्याशी

नूरैन बतूल - 871

सुंदुश सुहेल - 621

जेबा खानम - 237

--------

अध्यक्ष प्रत्याशी

गुलफिजा खान - 1006

अमरीन इफ्तिखार- 718

कैबिनेट

अरवा खानम - 1636

समर राहत -1625

फरहा मरियम - अनुपस्थित

निशा परवीन - 1642

अनम 1640

समरा हसन 1634

वरदा शेरवानी -1593

राबिया परवीन -1615

एईमन -1639


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.