Move to Jagran APP

धनतेरस से पहले बाजार गुलजार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बाजार को सुस्त बताने वाले दुकानदारों के चेहरे रविवार को खिल उठे। अवकाश होन

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
धनतेरस से पहले बाजार गुलजार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बाजार को सुस्त बताने वाले दुकानदारों के चेहरे रविवार को खिल उठे। अवकाश होने के चलते बाजार में उमड़ी भीड़ ने धनतेरस से पहले ही बाजार को गुलजार कर दिया।

loksabha election banner

दीवाली पर दुकानों को पूरी तरह सजाया जाता है, ताकि ग्राहक आकर्षित हो सकें। बाजारों में पिछले एक माह से इसकी तैयारी चल रही थी। अब दीवाली में सिर्फ तीन दिन ही बचे हैं। अब तक बाजार बेरौनक नजर आ रहे थे। दो दिन पहले तक दुकानदार भी कह रहे थे कि बाजार में कोई दम नहीं हैं। लेकिन रविवार को उमड़ी भीड़ ने सभी शंकाओं पर विराम लगा दिया। दोपहर से उमड़ी भीड़ से बाजार में रौनक छा गई। सबसे अधिक भीड़ कपड़ा, इलेक्ट्रोनिक, सजावट, मिठाई, ज्वैलर्स आदि की दुकानों पर रही। इस बार सामान पिछले साल की तुलना में महंगा भी बिक रहा है। कपड़ों पर भी दस से पंद्रह फीसद की महगाई बढ़ी है।

देर रात तक रौनक

रेलवे रोड, महावीर गंज, बड़ा बाजार, जयगंज, सेंटर प्वाइंट, रामघाट रोड आदि बाजारों में सबसे अधिक भीड़ रही। प्रमुख बाजारों में वाहनों की नो एंट्री की व्यवस्था पहले दिन व्यवस्थित भी दिखी। प्रमुख चौराहों पर पुलिस की मुस्तैदी से लोगों को जाम से निजात भी मिली।

रोशनी से नहाएगा सेंटर प्वाइंट

सेंटर प्वाइंट को यहां के व्यापार मंडल की ओर से भव्यता पूर्वक सजाया गया है। साउंड सिस्टम भी लगाया है। संगठन के महामंत्री राजीव जलाली के अनुसार सोमवार को शाम 6 बजे इसका शुभारंभ किया जाएगा।

रोशन ही रहेगी दीवाली

यूपी सरकार ने दीवाली पर बिजली सप्लाई की पूरी व्यवस्था कर दी है। फरमान के अनुसार 20 से 25 अक्टूबर तक रात में बिजली कटौती नहीं होगी। दोपहर 12 से सुबह 6 बजे तक निर्बाध बिजली सप्लाई रहेगी। एसई सिटी एनसी अग्रवाल के अनुसार सभी बिजली घरों को निर्देशित किया गया है कि बेहतर सप्लाई पर ध्यान दें।

एक अस्थायी कनेक्शन

दीवाली पर बाजार को जगह-जगह रोशन किया गया है। व्यवस्था ये है कि बिजली चोरी न हो इसके लिए विभाग अस्थायी कनेक्शन देता है। लेकिन अभी तक शहर में दस किलोवाट का एक ही अस्थायी कनेक्शन हुआ है, जो रेलवे रोड व्यापार मंडल ने लिया। जबकि शहर में कई-कई जगह सजावट की गई है। एक्सईएन संजय गर्ग ने बताया कि सेंटर प्वाइंट व्यापार मंडल ने कनेक्शन नहीं लिया है, वे जनरेटर का इस्तेमाल करेंगे। अगर बिजली का इस्तेमाल होता है, तो हम निगरानी रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.