Move to Jagran APP

मां-बाप के सपने को मेघा ने किया साकार

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 02:23 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 02:23 AM (IST)
मां-बाप के सपने को मेघा ने किया साकार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कंबाइड प्री-मेडिकल टेस्ट (सीपीएमटी) में अपने शहर की एक बेटी ने भी कमाल कर दिया है। अवंतिका फेज-1 में रहने वाली मेघा सिंह ने परीक्षा में 14वीं रैंक हासिल की है। मेघा के मां-बाप चाहते थे कि बेटी डॉक्टर बने। बेटी की कामयाबी ने उनके सपनों को साकार कर दिया। पूरा परिवार खुशी से झूम उठा है।

loksabha election banner

इटावा जिले के गांवकसहरी गांव के मूल निवासी वीके वर्मा यहां रामघाट रोड पर अवंतिका फेज-1 में रहते हैं। एलआइसी की मसूदाबाद शाखा में प्रशासनिक अधिकारी हैं। यह कामयाबी उनकी बड़ी बेटी मेघा सिंह ने हासिल की है। 2013 में थ्री डॉट्स स्कूल से 12वीं करने के बाद मेघा सीपीएमटी की तैयारियों में जुट गई थी। इसके लिए उसने ऑर्गनान में कोचिंग भी की। बकौल मेघा, 'मैं बहुत खुश हूं। मेरे मां-बाप की इच्छा थी कि मैं डॉक्टर बनूं, उनके सपने को साकार करने के लिए मैंने जी-तोड़ मेहनत की।' बेटी की सफलता पर वीके वर्मा भी गदगद हैं। कहते हैं, मेघा शुरू से ही पढ़ने तेज रही है। उसने हाईस्कूल में 77 व इंटर में 89 फीसद अंक हासिल किए। तीन अगस्त को कानपुर में काउंसलिंग है। उसे केजीएमसी मिलेगा।

...........

संजीव सर की बिटिया को सलाम

छह साल पहले सड़क हादसे में मारे गए संजीव अग्रवाल उर्फ संजीव सर की बेटी सौम्या अग्रवाल ने कमाल कर दिया है। सौम्या का सीपीएमटी में चयन हुआ है। उसकी 136वीं रैंक आई है। पति की मौत के बाद रीना अग्रवाल पर दो बेटी व एक बेटी की परवरिश की बड़ी जिम्मेदारी थी। बेटियों ने उनकी मेहनत जाया नहीं जाने दी। सौम्या की छोटी बहन ताविशी अग्रवाल का पहले ही आइआइटी रुड़की में चयन हो गया है। बेटियों पर फº करते हुए रीना अग्रवाल कहती हैं, 'जीवन में मैंने बहुत संघर्ष किया है, ईश्वर मेरी पुकार सुन ली है।' इकलौता बेटा नौवीं में पढ़ रहा है। सौम्या ने सिनर्जी क्लासेस में कोचिंग ली। शिक्षकों ने उन्हें बधाई दी है।

खुद ही की फतह

छर्रा अड्डा निवासी अमित अग्रवाल की बेटी आयुषी अग्रवाल ने बिना कोचिंग किए ही सीपीएमटी पास कर ली। यह उसका दूसरा प्रयास था। आयुषी ने 267वीं रैंक है।

............

इन्होंने भी मारी बाजी

सीपीएमटी में ऑर्गनान कोचिंग के छात्र नूर अहमद लारी ने 21वां स्थान हासिल किया है। आयशा तरीन ने 297, पंखुरी गुप्ता ने 600, अक्शी वाष्र्णेय ने 1087वीं रैंक हासिल की है। कोचिंग के प्रशिक्षक नवेद सिद्दीकी, प्रमोद कुमार, डॉ. धीरेंद्र सिंह, एसएन सोनी ने छात्रों को बधाई दी है। भारद्वाज बॉयलॉजी क्लासेज की संगम सिंह ने 89, सदिश कुमार ने 947, प्रियंका वर्मा ने 427, श्रद्धा भारद्वाज ने 590वीं रैंक हासिल की है। कोचिंग के डायरेक्टर दिनेश कुमार भारद्वाज ने सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी है।

ज्ञान कोचिंग के सदिश कुमार, प्रियंका वर्मा, सुमन्यु सक्सेना व छवि ने भी कामयाबी हासिल की है। कोचिंग डायरेक्टर डीसी गुप्ता ने सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.