Move to Jagran APP

लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लूट, रोड होल्डअप की कोशिश

आगरा(फतेहाबाद): लखनऊ एक्सप्रेस वे पर रात में वारदातों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। बदमाशों ने मंगलवार

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 01:29 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 01:29 AM (IST)
लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लूट, रोड होल्डअप की कोशिश

आगरा(फतेहाबाद): लखनऊ एक्सप्रेस वे पर रात में वारदातों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। बदमाशों ने मंगलवार रात बेखौफ अंदाज में वारदातों को अंजाम दिया। डौकी क्षेत्र में कार सवारों को लूटने के बाद भाग निकले। अधिकारी मौके पर पहुंचे। देर रात तक वे मौके पर रहे। इसके बाद भी यहां से महज दो किमी की दूरी पर बदमाशों ने रोड पर पत्थर डालकर लूट की कोशिश की, लेकिन एक साथ तीन गाड़ियों और पुलिस की गाड़ी भी पहुंच जाने से बदमाश भाग निकले।

loksabha election banner

मैनपुरी के मुहल्ला सोतियान निवासी गनी मोहम्मद मंगलवार रात 11.40 बजे अपनी वैगन आर कार से चालक आशीष और दोस्त सचिन गुप्ता के साथ दिल्ली से मैनपुरी लौट रहे थे। लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डौकी क्षेत्र के वाजिदपुर गांव के पास उनकी वैगनआर कार का पहिया फट गया। तभी चार बदमाश वहां पहुंचे। दो ने सचिन गुप्ता को पकड़ लिया। दो अन्य ने उनकी जेब में रखे पांच हजार रुपये मोबाइल लूट लिए। इसके बाद चालक आशीष की जेब से मोबाइल निकाल फीरोजाबाद की ओर पैदल ही भाग निकले। सूचना पर एसपी पूर्वी नित्यानंद, सीओ फतेहाबाद अशोक कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। पीड़ितों से पूछताछ के बाद आसपास बदमाशों की तलाश कराई गई, मगर उनका कोई सुराग नहीं लगा। रात में ही पीड़ित ने थाना डौकी में लूट का मुकदमा दर्ज करा दिया। देर रात तक लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अधिकारियों और फोर्स का आवागमन रहा। इसके बाद भी बदमाशों ने सुबह 3.45 बजे यहां से महज दो किमी दूर रोड होल्डअप की कोशिश की।

फतेहाबाद क्षेत्र में टोल से आधा किलोमीटर पहले बदमाशों ने पत्थर डाल दिए। आगरा की ओर जाने वाले एक राहगीर ने यह जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आगरा की ओर से लखनऊ जा रही एक कार वहां पहुंची, तो पत्थरों से टकराकर डिवाइडर से टकरा गई। इसमें तीन लोग सवार थे, जिनमें से एक घायल हो गया। बदमाश उनकी ओर आए, तब तक एक और कार वहां पहुंच गई। यह कार भी पत्थरों से टकराकर रुक गई। इसमें एक लड़का और लड़की बैठे थे। इसके बाद तीसरी कार और आई। पत्थरों से टकराने के बाद वह मौके पर खड़ी कार से टकराते हुए आगे बढ़ गई।

तभी सीओ फतेहाबाद अशोक कुमार सिंह और इंस्पेक्टर फतेहाबाद राघवेंद्र सिंह पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस के पहुंचने से पहले ही बदमाश भाग निकले। पुलिस ने उनकी तलाश की, लेकिन कोई हाथ नहीं आया।

----

बदमाश कर रहे लूट, पुलिस कर रही पेट्रोलिंग का दिखावा

लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक माह में करीब आधा दर्ज लूट हो चुकी हैं। पांच दिन पहले ही कानपुर के बैंक मैनेजर से बदमाशों ने लूट की थी। हर बार घटना के बाद अधिकारी पेट्रोलिंग बढ़ाने की बात करते हैं, मगर बदमाश एक और घटना को अंजाम देकर नई चुनौती दे देते हैं। पुलिस एक्सप्रेस वे के आसपास के कुछ गांवों के युवकों का हाथ बता रही है, मगर अभी तक इन्हें चिह्नित नहीं कर सकी है।

----

कॉनवॉय के रूप में पेट्रोलिंग करेगी पुलिस

एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे ने बताया कि अब एक्सप्रेस वे पर पुलिस कॉनवॉय के रूप में गश्त करेगी। रात दस बजे से सुबह तक इसके लिए डौकी, फतेहाबाद थाना क्षेत्र के पुलिस फोर्स के साथ यूपी-100 की गाड़ियां और पुलिस लाइन का फोर्स लगाया जाएगा। ये एक साथ एक्सप्रेस वे पर चलेंगी। पड़ोसी जिलों के अधिकारियों से भी समन्वय को वार्ता की जाएगी।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.