Move to Jagran APP

481 की जगह 720 छात्रों को दिलवा दी परीक्षा

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि से संबद्ध कॉलेजों की सीटों में फर्जीवाड़ा हो रहा है। ऐसे ही एक मा

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 08:43 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 08:43 PM (IST)
481 की जगह 720 छात्रों को दिलवा दी परीक्षा
481 की जगह 720 छात्रों को दिलवा दी परीक्षा

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि से संबद्ध कॉलेजों की सीटों में फर्जीवाड़ा हो रहा है। ऐसे ही एक मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर विवि प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

कुसुमा देवी महाविद्यालय, कासगंज में बीएससी प्रथम वर्ष 2016 के लिए 481 सीटें आवंटित की गई थीं, जबकि 720 छात्रों को परीक्षा दिलवा दी गई। आवंटित सीटों से ज्यादा छात्रों की संख्या होने पर विवि द्वारा परीक्षाफल घोषित नहीं किया गया है। इस मामले में कॉलेज संचालक हाईकोर्ट चले गए, उन्होंने परीक्षाफल घोषित करने की मांग की, जिससे छात्र बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षा दे सकें। इस मामले में विवि प्रशासन ने प्रथम वर्ष का परीक्षाफल रोके जाने के बाद भी द्वितीय वर्ष में प्रवेश लेने पर सवाल उठा दिए। पीआरओ डॉ. गिरजा शंकर शर्मा ने बताया कि ज्यादा सीटों पर प्रवेश लेने के मामले की प्रारंभिक जांच में कई संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। इनकी जांच की जा रही है।

ललित कला संस्थान की जगह चार मंजिला बिल्डिंग

विवि के ललित कला संस्थान की जगह पर चार मंजिला बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसमें ललित कला संस्थान, पर्यटन और इतिहास विभाग को शिफ्ट किया जाएगा। इसके साथ ही आर्ट गैलरी, स्वीमिंग पूल और गेस्ट हाउस बनाया जाएगा।

24 अप्रैल को होगा निरीक्षण : विवि की नाक की ग्रेडिंग के लिए 24 अप्रैल को नाक की टीम आ रही है। टीम यहां 26 अप्रैल तक निरीक्षण करेगी। इसकी तैयारियों को लेकर कुलपति ने शुक्रवार को विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.