Move to Jagran APP

रेल हादसे की जांच को सौंपे सैकड़ों फोटो, वीडियो

जागरण संवाददाता, आगरा : पिछले दिनों कानपुर के निकट हुए रेल हादसे की जांच गंभीरता से हो रही है। इसके

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 08:54 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 08:54 PM (IST)
रेल हादसे की जांच को सौंपे सैकड़ों फोटो, वीडियो
रेल हादसे की जांच को सौंपे सैकड़ों फोटो, वीडियो

जागरण संवाददाता, आगरा : पिछले दिनों कानपुर के निकट हुए रेल हादसे की जांच गंभीरता से हो रही है। इसके लिए मांगे जा रहे सभी इनपुट समय-समय पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। अभी तक घटना के 1500 से अधिक फोटो और इतने ही वीडियो जांच अधिकारियों को सौंपे जा चुके हैं।

loksabha election banner

ये कहना था उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अरुण कुमार सक्सेना का। वे शुक्रवार को ट्रैक की दशा और स्टेशनों की व्यवस्था की पड़ताल के लिए आगरा आए हुए थे। उन्होंने आगरा-पलवल रेल खंड के रूंधी स्टेशन से आगरा कैंट तक का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक का कहना था कि सिस्टम को हाईटेक बनाने का प्रयास चल रहा है। इसके लिए आगरा में भी एक मल्टीडिसेपिल्नरी ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत की गई है। इसमें आधुनिक सिस्टम को समझाने के लिए विभिन्न ट्रेनिंग होंगी। उन्होंने बताया कि लाइन पर ट्रैफिक बढ़ता जा रहा है, जिसकी क्षमता भी बढ़ाई जा रही है। तृतीय और चतुर्थ लाइन का काम तेजी से चल रहा है। कानपुर में हुए रेल हादसे के तार आइएसआइ से जुड़े हैं या उसमें आगे क्या हो रहा है, इस पर बोलने से इन्कार कर दिया। शाम को उन्होंने बेलनगंज स्थित मल्टीडिसेपिल्नरी ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन किया और परिसर में पौधा रोपा। इस दौरान डीआरएम प्रभाष कुमार, एडीआरएम डीके सिंह, सीनियर डीसीएम रश्मि बघेल, डीसीएम नीरज भटनागर आदि मौजूद थे।

जीएम कर रहे निरीक्षण, कुत्ते दौड़ रहे थे प्लेटफॉर्म पर

जीएम रेलवे शाम को पांच बजे लगभग कैंट स्टेशन पहुंचे, जिस समय वे कैंट स्टेशन पर व्यवस्थाओं की पड़ताल कर रहे थे, उसी समय स्टेशन परिसर प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आधा दर्जन से अधिक कुत्ते दौड़ रहे थे। वहीं अवैध वेंडर और लपकों की भी स्टेशन परिसर में ही मौजूदगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.